English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-10 110214

कुवैती मीडिया ने बताया है कि देश में स्कूल बंद होने के एक सप्ताह बाद फिर से खुलने के बाद, COVID-19-प्रभावित छात्रों को अब अगले रविवार को अपनी परीक्षा देनी है।

अल जरीदा ने कहा कि ये छात्र रविवार को इंटरमीडिएट और सेकेंडरी स्कूलों में अपनी परीक्षा देंगे। स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि वे स्वास्थ्य समस्याओं वाले छात्रों के लिए विशेष कमरे उपलब्ध कराएं ताकि वे परीक्षा के लिए उनका उपयोग कर सकें।

एक समाचार पत्र की रिपोर्ट में यह बताया गया था कि शिक्षा मंत्रालय अभी भी स्कूलों को पूरी क्षमता बहाल करने की संभावना की जांच कर रहा है, जो कि मौजूदा प्रणाली को बदलने के साधन के रूप में है जो मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार दो समूहों के बीच उपस्थिति को विभाजित करती है।

Also read:  कतर का आतिथ्य क्षेत्र तेजी से स्थायी प्रथाओं को अपनाता है

सूत्रों ने कहा कि प्रशासन ने इस मामले को लेकर कई बैठकें की हैं और उम्मीद है कि अगले सप्ताह इस पर फैसला हो जाएगा। पिछले अक्टूबर से कुवैत COVID-19 को फैलने से रोकने के लिए रोटेटिंग क्लास सिस्टम चला रहा है। कुवैत में मिड ईयर की छुट्टियां खत्म होने के बाद रविवार को दूसरे सेमेस्टर की कक्षाएं शुरू हो गईं। 16 साल से अधिक उम्र के अशिक्षित शिक्षकों और छात्रों के लिए एक कोरोनावायरस-पता लगाने वाला पीसीआर परीक्षा परिणाम आवश्यक है।

Also read:  दुबई में पर्यटकों की संख्या में 214% की वृद्धि दर्ज की गई, शेख हमदान ने कहा

मूल रूप से यह योजना बनाई गई थी कि कुवैत का दूसरा सेमेस्टर 13 फरवरी से शुरू होगा। फिर भी शिक्षा मंत्रालय ने स्वतंत्रता दिवस, मुक्ति दिवस और पैगंबर मोहम्मद की रात की यात्रा (इज़रा वाल मिराज) का पालन करने के लिए इसे 6 मार्च तक स्थगित करने का फैसला किया।

16 साल से कम उम्र के बच्चों को पहले ही इस आवश्यकता से छूट दी गई है। कुवैत ने पिछले महीने अपने अधिकांश एंटी-कोरोनावायरस प्रतिबंधों को हटा दिया और यात्रा प्रतिबंधों में ढील दी क्योंकि संक्रमण दर में काफी गिरावट आई थी।  बिना टीकाकरण वाले व्यक्तियों को मॉल, सिनेमा और थिएटर में प्रवेश करने के लिए केवल एक नकारात्मक पीसीआर परिणाम की आवश्यकता होती है। स्वास्थ्य नियमों के अनुसार सामाजिक समारोहों को घर के अंदर और बाहर साथ ही सार्वजनिक परिवहन का पूरी क्षमता से उपयोग करने की भी अनुमति है। मस्जिदों में शारीरिक अलगाव की अब आवश्यकता नहीं है।

Also read:  राष्ट्रीय दिवस की छुट्टियों के दौरान 10,769 यातायात उल्लंघनों की सूचना मिली