English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-01 100608

कॉमनवेल्थ खेलों में तीसरे दिन भारत की झोली में 2 गोल्ड मेडल आए। वेटलिफ्टिंग में तीसरा दिन भारत के लिए यादगार था क्योंकि दोनों मेडल वेटलिफ्टिंग में ही आए।

 

अचिंता शेउली (Achinta Sheuli) ने 73 किग्रा में स्वर्ण पदक के साथ भारत के लिए दिन का अंत किया। इसी के साथ भारत के अब इस कॉमनवेल्थ में 6 मेडल हो गए हैं और ‘टीम इंडिया’ मेडल टैली में छठे स्थान पर है।

Also read:  अयोध्या में मेयर, कमिश्नर और विधायकों ने खरीदी जमीन, CM योगी ने जांच के आदेश दिए

हॉकी, क्रिकेट में मिली जीत

टीम इवेंट्स में, भारत की महिला क्रिकेट टीम ने टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत अर्जित की और पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया। पुरुष हॉकी टीम ने घाना को 11-0 से हराकर अपने कैंपेन की शुरुआत की, जबकि मिक्स बैडमिंटन टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3-0 से जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गई।

Also read:  कांग्रेस आलाकमान ने मुख्यमंत्री गहलोत को जमकर लगाई फटकार, अनुशासन में रहने को कहा

इसके अलावा स्क्वैश खिलाड़ी सौरव घोषाल ने कांडा के डेविड बैलरजन को 11-6, 11-2, 11-6 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इसके अलावा बॉक्सर सागर भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। स्विमर श्रीहरि नटराज 50 मीटर बैकस्ट्रोक के सेमीफाइनल 1 में पांचवें स्थान पर रहे। उन्होंने 25.38 सेकेंड के समय के साथ सेमीफाइनल राउंड समाप्त किया। वे अब फाइनल राउंड में भिड़ेंगे।

Also read:  दिल्लीवालों से केजरीवाल की अपील- इस बार भी दिवाली में नहीं जलाएं पटाखे

चौथे दिन कई मेडल के मौके

चौथा दिन भारत के लिए तीन मेडल राउंड होंगे, दो वेटलिफ्टिंग में और एक पैरा-तैराकी में जबकि पुरुष टेबल टेनिस टीम फाइनल में जगह बनाने की कोशिश करेगी। रोमांचक इवेंट्स में, जोशना चिनप्पा महिला एकल क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उतरेंगी जबकि अमित फंगल फ्लाईवेट कैटेगिरी में राउंड ऑफ 16 टाई में एक्शन में होंगे।