English മലയാളം

Blog

Simple Colourful Before and After Color Grade

 टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) चोट के कारण कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) से बाहर हो गए थे। उनके बाहर होने पर सभी भारतीय फैंस को निराशा हुई थी क्योंकि कॉमनवेल्थ गेम्स में नीरज चोपड़ा भारत को जैवलिन थ्रो (javelin throw) में गोल्ड मेडल (Gold Medal) दिलवा सकते थे।

 

कॉमनवेल्थ गेम्स में नीरज चोपड़ा के बाहर होने से उनके प्रतिद्वंदी पाकिस्तान (Pakistan) के अरशद नदीम (Arshad Nadeem) भी निराश हैं। पाकिस्तान के अरशद नदीम ने कहा है कि कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्हें नीरज चोपड़ा की कमी महसूस हो रही क्योंकि वह एक परिवार की तरह हैं।

Also read:  राज्यसभा में बजट पर 11 घंटे होगी बहस, 11 फरवरी को देंगी वित्त मंत्री जवाब

अरशद नदीम ने पीटीआई से कहा, ‘नीरज मेरा भाई है।मुझे यहां उनकी कमी खल रही है। अल्लाह उन्हें स्वस्थ रखे मुझे जल्द उनके साथ प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिले।

नदीम ने कहा, वह अच्छे इंसान हैं। शुरू में आप थोड़ा रिजर्व रहते हो, लेकिन जब आप एक दूसरे को जानने लगते हो तो आप खुलने लगते हो। हमारे बीच बहुत अच्छी दोस्ती है, मै उम्मीद करता हूं कि वह भारत के लिए प्रदर्शन करना जारी करें मैं अपने देश के लिए अच्छा करता रहूं। हम दोनों ने प्रभावित किया है। हम एक परिवार की तरह हैं।

Also read:  कैमागुए शहर में कैमागुए के जल उपचार संयंत्र को विकसित परियोजना के उद्घाटन की घोषणा

अरशद नदीम वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Championship) में पांचवे नंबर पर रहे थे। हालांकि टोक्यो ओलंपिक में चोटिल होने के बाद उन्होंने वापसी की थी।अरशद ने कहा, टोक्यो ओलंपिक के बाद लंबे अंतराल के बाद वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लिया, मैं अपनी खेल के बारे में अच्छा महसूस कर रहा हूं। मुझे अभी भी कोहनी में चोट है इसका इलाज चल रहा है।

Also read:  यूपी हापुड़ में बड़ा हादसा, केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से धमाका

 

नीरज चोपड़ा ने ग्रोइन इंजरी की वजह से कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया था। नीरज चोपड़ा ने पिछले महीने वर्ल्ड चैंपियनशिप में इतिहास रचा था। उन्होंने 88.13 मीटर के थ्रो फेंककर रजत पदक जीता था। वहीं अरशद नदीम इस टूर्नामेंट में पांचवे स्थान रहे थे।