English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-06-22 161711

एक 42 वर्षीय ब्रिटिश ड्राइवर को शराब पीकर गाड़ी चलाने सहित कई यातायात अपराधों के लिए एक महीने की जेल हुई है। दुबई ट्रैफिक कोर्ट ने भी उनके ड्राइविंग लाइसेंस को तत्काल प्रभाव से छह महीने के लिए निलंबित कर दिया।

दुबई में वरिष्ठ महाधिवक्ता और यातायात अभियोजन प्रमुख काउंसलर सलाह बू फारूशा अल फलासी ने कहा कि चालक पर शराब के नशे में वाहन चलाने, लाल बत्ती कूदने, विपरीत दिशा में गाड़ी चलाने और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। लोक अभियोजन ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी सजा की मांग की।

Also read:  कुवैत की संसद ने 'नौकरानी' शब्द का नाम बदलकर 'घरेलू कामगार' करने की मंजूरी दी

बुर दुबई पुलिस स्टेशन से उसका मामला भेजे जाने के बाद आरोपी चालक के अवैध ड्राइविंग की जांच शुरू हुई। बू फारूशा ने कहा कि दुबई पुलिस के एक सुरक्षा गश्ती दल ने आरोपी को ट्रैफिक की विपरीत दिशा में गाड़ी चलाते हुए, लाल बत्ती कूदते हुए और संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हुए देखा, उसके बाद उसे पकड़ लिया। एक ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट में उनके रक्त में अल्कोहल की मात्रा अधिक पाई गई।

Also read:  तीसरी खुराक के बिना नहीं कर सकते कुवैत यात्रा

आरोपी ने आरोपों को कबूल कर लिया, जिसके बाद लोक अभियोजन ने पूरी जांच लंबित रहने तक उसे हिरासत में लेने का आदेश दिया। मामले को अंतिम रूप से सक्षम अदालत में भेजने की तैयारी में जांच और कानूनी औपचारिकताएं पूरी की गईं। बू फारूशा ने यातायात कानूनों के उल्लंघनकर्ताओं को पकड़ने में दुबई पुलिस द्वारा दिखाई गई सतर्कता की प्रशंसा की। उन्होंने सभी चालकों से सड़क पर वाहन चलाते समय अत्यधिक सावधानी बरतने और सभी यातायात नियमों का पालन करने का आग्रह किया।