English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-08 115157

नागरिक उड्डयन के सामान्य प्राधिकरण (जीएसीए) ने किंगडम के हवाई अड्डों में काम करने वाली सभी एयरलाइनों को निर्देश दिया है कि वे शनिवार के सरकारी फैसले से पहले किंगडम की यात्रा के लिए टिकट बुक करते समय यात्रियों से प्राप्त संस्थागत संगरोध पैकेज शुल्क वापस करें। 

रविवार को जारी एक परिपत्र में GACA ने कहा कि अनिवार्य COVID-19 संस्थागत संगरोध और घरेलू संगरोध की अब यात्रियों को किंगडम में आने की आवश्यकता नहीं है। यात्रियों को किंगडम में आने से पहले कोरोनावायरस के खिलाफ एक नकारात्मक पीसीआर या एंटीजन परीक्षण परिणाम प्रस्तुत करने की भी आवश्यकता नहीं है।

Also read:  कुवैत में कल कोरोना के 92 नए मामले सामने आए

GACA ने निर्धारित किया कि सभी प्रकार के विजिट वीजा पर किंगडम आने वालों को बीमा की आवश्यकता होती है जो किंगडम में उनके प्रवास की अवधि के दौरान कोरोनावायरस संक्रमण से उपचार की लागत को कवर करता है। प्राधिकरण ने जोर देकर कहा कि उसके द्वारा जारी परिपत्रों में निहित निर्देशों का पालन न करना सरकारी आदेशों का स्पष्ट उल्लंघन है, चेतावनी दी गई है कि वह उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा और उल्लंघन के लिए उन्हें जवाबदेह ठहराएगा।

Also read:  दिरियाह को 2030 के लिए अरब संस्कृति की राजधानी के रूप में चुना गया

GACA का निर्देश 5 मार्च को आंतरिक मंत्रालय की घोषणा के मद्देनजर आया था जिसमें देश में सामाजिक दूरी बनाए रखने और बाहर मास्क पहनने सहित सभी कोरोनोवायरस प्रतिबंधों को खत्म करने के बारे में बताया गया था। निर्णय के तहत राज्य में दो पवित्र मस्जिदों और सभी मस्जिदों में अब कोई सामाजिक गड़बड़ी नहीं है, लेकिन उपासकों को अभी भी मास्क पहनना होगा। खुले स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य नहीं है, बल्कि घर के अंदर मास्क पहनना अनिवार्य है।