English മലയാളം

Blog

GCC-Summit_17dba4948c2_large

जीसीसी देशों के नेताओं ने क्षेत्र में सुरक्षा और स्थिरता के लिए खतरा पैदा करने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए सामूहिक रूप से काम करने, प्रयासों को संयोजित करने और रुख में समन्वय स्थापित करने की आवश्यकता पर बात की।

 

रियाद: मंगलवार को 42वें जीसीसी शिखर सम्मेलन के समापन पर  सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा कि गठबंधन मध्य पूर्व क्षेत्र में सुरक्षा और स्थिरता को मजबूत करने में भूमिका निभाता रहेगा।

Also read:  कुवैत ने नकद-छुट्टी के प्रस्ताव को मंजूरी दी

क्राउन प्रिंस ने कहा  कि वे हम आज एक समृद्ध आर्थिक ब्लॉक के निर्माण के लिए तत्पर हैं, और इसके लिए एक उत्तेजक वातावरण बनाने की आवश्यकता है जो आय के विविध स्रोतों पर निर्भर करता है।

Also read:  इजरायली दूतावास के पास मामूली विस्‍फोट ने दिल्‍ली के VIP जोन में सुरक्षा को लेकर बढ़ाई चिंता

जीसीसी के महासचिव नायेफ अल-हजरफ द्वारा पढ़ी गई अंतिम विज्ञप्ति में कहा गया है कि भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए  टीम वर्क आवश्यक होगा । उन्होंने कहा कि महिलाओं और युवाओं के लिए अवसरों को मजबूत करने के लिए जीसीसी देशों में डिजिटल परिवर्तन के महत्व पर प्रकाश डाला गया।

Also read:  UAE: फाउंडेशन ने शुरू की 'प्रोग्रामर ऑफ सेंचुरी' प्रतियोगिता

उन्होंने कहा कि नेताओं ने जीसीसी राज्यों के बीच रणनीतिक सहयोग, आर्थिक विकास एकीकरण विकसित करने और अपने नागरिकों की आकांक्षाओं को प्राप्त करने के लिए सिद्धांतों और नीतियों पर सहमति व्यक्त की।