English മലയാളം

Blog

अबू धाबी: 

बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने IPL-2020 में यहां किंग्स इलेवन पंजाब को सात विकेट से हराकर लगातार पांच जीत के उसके क्रम को तोड़ दिया और प्लेऑफ में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा. किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से दिए गए 186 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स ने बेन स्टोक्स (50), संजू सैमसन (48), कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 31) और और रॉबिन उथप्पा (30) की पारियों की बदौलत 17.3 ओवर में तीन विकेट पर 186 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. जोस बटलर भी 11 गेंद में 22 रन बनाकर नाबाद रहे. इस जीत से RR के 13 मैचों में 12 अंक हो गए हैं, KXIP के भी इतने ही मैचों में इतने ही अंक हैं. हालांकि पंजाब की टीम हालांकि बेहतर नेट रन रेट के कारण चौथे जबकि रॉयल्स पांचवें स्थान पर है.

Also read:  'ग्रेटेस्ट गिफ्ट' हार्दिक पंड्या ने इस तस्वीर को साझा करके अपने बेटे अगस्त्य को किया याद

इससे पहले गेल ने दो जीवनदान का फायदा उठाते हुए 63 गेंद में आठ छक्कों और छह चौकों से 99 रन की पारी खेलने के अलावा राहुल (46) के साथ दूसरे विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी की जिससे पंजाब की टीम ने चार विकेट पर 185 रन बनाए. मैच में गेल सात छक्के लगाने के साथ टी20 क्रिकेट में 1000 छक्के जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने. निकोलस पूरन ने 10 गेंद में 22 रन की उपयोगी पारी खेली. जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स ने रॉयल्स की ओर से क्रमश: 26 और 32 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. कार्तिक त्यागी और वरूण आरोन काफी महंगे साबित हुए. दोनों ने चार ओवर में 47-47 रन लुटाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरे रॉयल्स को स्टोक्स और उथप्पा ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़कर तेज शुरुआत दिलाई. स्टोक्स ने अर्शदीप पर पारी का पहला चौका जड़ने के बाद इस तेज गेंदबाज पर दो और चौके मारे. उथप्पा ने मोहम्मद शमी पर छक्का जड़ा. स्टोक्स ने लेग स्पिनर मुरुगन अश्विन का स्वागत लगातार गेंदों पर चौके और दो छक्कों के साथ किया. बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने क्रिस जॉर्डन की पहली ही गेंद को लांग आफ पर छह रन के लिए भेजकर सिर्फ 24 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. वह हालांकि एक गेंद बाद मिडऑफ पर दीपक हुड्डा को आसान कैच दे बैठे. स्टोक्स ने 26 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और छह चौके मारे. रॉयल्स ने पावर प्ले में एक विकेट पर 66 रन बनाए.संजू सैमसन आते ही लय में दिखे. उन्होंने जॉर्डन पर चौका जड़ने के बाद अर्शदीप पर छक्का मारा. सैमसन ने रवि बिश्नोई पर छक्के के साथ 10वें ओवर में टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया.

Also read:  AUS vs IND: ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर, वन-डे और टी-20 सीरीज से बाहर हुआ यह दिग्गज

उथप्पा ने भी तेवर दिखाते हुए अश्विन पर अपना दूसरा छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में बाउंड्री पर पूरन को कैच दे बैठे. उन्होंने 23 गेंद का सामना करते हुए दो छक्के और एक चौका मारा. सैमसन भी इसके बाद तेज रन लेने की कोशिश में स्थानापन्न खिलाड़ी जे सुचित के सटीक निशाने का शिकार बनकर पवेलियन लौटे. उन्होंने 25 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और तीन छक्के जड़े. रॉयल्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 40 रन की दरकार थी. बटलर ने जोर्डन पर छक्के के साथ दबाव कम किया जबकि स्मिथ ने शमी के ओवर में तीन चौके मारे. बटलर ने जॉर्डन पर छक्का जड़ा और फिर इस तेज गेंदबाज ने वाइड गेंद फेंककर जीत रॉयल्स की झोली में डाल दी.इससे पहले स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

Also read:  IPL 2020 Point Table में आखिरी पायदान पर पंजाब, कप्तान केएल राहुल बोले- इस कारण मिली ऐसी हार