English മലയാളം

Blog

कोरोना संक्रमण काल के शुरू होने से लेकर अब तक किसी दूसरी फिल्म का इतना रोमांच लोगों में नहीं दिख रहा है जितना कि अक्षय कुमार, कियारा आडवाणी की फिल्म ‘लक्ष्मी’ का। फिल्म का नाम बदल चुका है। फिल्म के गाने रिलीज हो चुके हैं। ट्रेलर तो लोकप्रियता के झंडे गाड़ ही चुका है। हां, इन्हें पसंद-नापसंद करने की छूट दर्शकों को अक्षय कुमार ने दी नहीं है। फिल्म सोमवार को रिलीज हो रही है और इसका काउंटडाउन शुरू हो चुका है।

दक्षिण भारतीय सिनेमा में बड़ा नाम रहे निर्देशक राघव लॉरेंस ने अपनी ही फिल्म ‘मुनी 2 – कंचना’ को हिंदी में रीमेक किया है। फिल्म का नाम पहले अक्षय कुमार के सुझाव पर ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ रखा गया था लेकिन फिल्म के नाम को लेकर मचे बवाल के बाद केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने इस बारे में फिल्म निर्देशक से चर्चा की। फिर, फिल्म का नाम बदलकर ‘लक्ष्मी’ कर दिया गया। फिल्म को लेकर ‘लक्ष्मी आ रही है’ नाम का एक हैशटैग भी ट्विटर पर खूब ट्रेंड हुआ, हालांकि फिल्म के हर गाने, टीजर, ट्रेलर और पोस्टर को लोग ट्रोल भी खूब कर रहे हैं।

Also read:  नेहा धूपिया ने पति और बेटी के साथ Beach पर घूमते हुए शेयर की फोटो,

फिल्म ‘लक्ष्मी’ फॉक्स स्टार स्टूडियोज की उन फिल्मों में शामिल है जिन्हें काफी भारी भरकम बजट के साथ बनाया गया और जिनकी ऑडिट के बाद इस स्टूडियो की भारतीय शाखा से तमाम बड़े अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टी कर दी गई। कंपनी के सूत्र बताते हैं कि फिल्मों को ओवर बजट बनाने और फिल्म की कमाई के आंकड़ों के प्रचार के दौरान हुए तमाम गुणा भाग कंपनी के हॉलीवुड में बैठे अफसरों को रास नहीं आए। यहां गौरतलब है कि फॉक्स स्टार स्टूडियो को अब डिज्नी नाम की कंपनी खरीद चुकी है। और, फॉक्स स्टार स्टूडियोज का भारत का सारा कामकाज भी अब डिज्नी के अफसर ही देख रहे हैं।

Also read:  अनुष्का शर्मा ने शेयर किया बेटी का नाम और पहली Photo, विराट कोहली ने कमेंट कर कही यह बात

फिल्म ‘लक्ष्मी’ के अब तक रिलीज हुए गानों को दर्शकों से मिश्रित प्रतिक्रिया ही मिली है। ‘बम भोले’ गाने में आगे पीछे हिलते कैमरे को लोगों ने ज्यादा पसंद नहीं किया और गाने की बीट्स और आवाज भी कर्कश है। फिल्म में संगीत अमर मोहिले और तनिष्क बागची का है। अमर मोहिले को मराठी संगीत का धुरंधर माना जाता है और तनिष्क बागची टी सीरीज म्यूजिक कंपनी के नंबर वन रीमिक्स मास्टर हैं। फिल्म ‘लक्ष्मी’ का रिव्यू आप ‘अमर उजाला’ की वेबसाइट पर यहां पढ़ सकेंगे।

Also read:  Dhinchak Pooja ने रिलीज किया नया गाना, यूजर्स बोले- अपनी रिस्क पर ही सुनें...