English മലയാളം

Blog

mamata-akhilesh

उत्तर प्रदेश विधासनभा चुनाव में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के समर्थन में पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो गुरुवार को वाराणसी में रिंग रोड किनारे ऐढ़े में संयुक्त रैली करेंगी।

 

पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव UP Election 2022 के अंतिम चरण में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के पक्ष में चुनाव प्रचार करने वाराणसी पहुंची हैं। गुरुवार को सातवें और आखिरी चरण के मतदान के लिए भी प्रचार अभियान में सीएम ममता बनर्जी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर हमला बोलेंगी। यह अखिलेश यादव और जयंत के साथ चुनावी सभा को संबोधित करेंगी और रोड शो में शामिल होंगी. बता दें कि यहां सात मार्च को मतदान होने वाला है। यहां 5 मार्च की शाम प्रचार अभियान थम जाएगा। इसमें सभा में सपा के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि बुधवार की सीएम ममता बनर्जी वाराणसी पहुंची थीं और गंगा आरती में हिस्सा लिया था।

Also read:  मध्य प्रदेश में चोरों के हौसलें बुलंद, कट्टे की नोक पर कांग्रेसी नेता के घर डकैती

ममता बनर्जी का यह पहला वाराणसी दौरा है। ममता बनर्जी  विधानसभा चुनाव के बाद से लगातार विरोधी पार्टियों को एकजुट करने में जुटी हैं। इसके मद्देनजर ममता बनर्जी ने दिल्ली का दौरा भी किया था, लेकिन कांग्रेस के साथ उनकी तालमेल नहीं बैठ पाई थी। ममता बनर्जी लगातार कांग्रेस पर भी हमला बोल रही है। ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव के बाद मुंबई का भी दौरा किया था और वहां जाकर शरद पवार से मुलाकात की थी।

Also read:  पीलीभीत: नेपाल पुलिस की फायरिंग में एक भारतीय की मौत, दो लापता

गंगा आरती के दर्शन के लिए जाते समय चेतगंज लेबर चौराहे के पास इकठ्ठा हुए हिंदू युवा वाहिनी के 20-25 कार्यकर्ताओं ने काले झंडे लहराकर ममता बनर्जी का विरोध किया, जिसके बाद ममता बनर्जी गाड़ी से उतरकर विरोध करने वालों के सामने आ गईं और कुछ मिनट तक वहीं खड़ी रहीं। गोदौलिया चौराहा और दशाश्वमेध पर भी बीजेपी के झंडे लहराकर और जय श्रीराम के नारे लगाकर ममता बनर्जी का विरोध किया। आरती से लौटते समय गोदौलिया चौराहे पर भी दो युवकों ने बंगाल सीएम को काले झंडे दिखाए। ममता बनर्जी का विरोध प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं का वीडियो बंगाल बीजेपी ने ट्वीटर में पोस्ट किया है।

Also read:  मांझी ने दी नीतीश सरकार को गिराने की धमकी,बैकफुट पर आई BJP; डैमेज कंट्रोल में जुटे सुशील मोदी

अखिलेश यादव के साथ करेंगी संयुक्त रैली

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वाराणसी में रिंग रोड किनारे ऐढ़े में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और ममता बनर्जी की संयुक्त रैली होगी। इसके बाद शहर उत्तरी, दक्षिणी और कैंट विधानसभा क्षेत्र में रोड शो होगा। ऐढ़े गांव में होने वाली सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के जनसभा की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अखिलेश सुबह 10 बजे निजी वायुयान से वाराणसी के लिए प्रस्थान करेंगे। यहां लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर से राबर्ट्सगंज सोनभद्र के लिए हेलीकाप्टर से रवाना होंगे।