English മലയാളം

Blog

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर संदिग्ध कार से विस्फोटक सामग्री मिलने के मामले में नए खुलासे हो रहे हैं। पुलिस को मिली सीसीटीवी फुटेज में दिखाई पड़ रही दूसरी कार को लेकर भी नई जानकारी सामने आई है। ताजा जानकारी के मुताबिक दूसरी संदिग्ध कार को मुंबई से बाहर जाते हुए देखा गया है। यही नहीं यह कार टोल नाके पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद भी हुई है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, दूसरी संदिग्ध कार को मुलुंड टोल नाके से मिली सीसीटीवी फुटेज में देखा गया है। फुटेज में दिखाई पड़ता है कि संदिग्ध कार का चालक नाके पर टोल शुल्क को चुकाकर रसीद के पैसे देता और कार को आगे बढ़कर निकल जाता है।

Also read:  'ऑपरेशन कोविड वैक्सीन' के लिए भारतीय एयरलाइंस व हवाई अड्डे कर रहे तैयारी, जल्द होगी उपलब्ध

यह फुटेज शनिवार सुबह की है। इससे साफ है कि यह संदिग्ध कार मुंबई से बाहर निकल गई है। पुलिस का कहना है कि नई सीसीटीवी फुटेज इस मामले में काफी अहम है, इसमें कार चालक दिखाई दे रहा है। टोल पार करने के बाद यह कार ठाणे की ओर चली जाती है। बता दें कि इनोवा कार के चालक की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

Also read:  दिल्ली-एनसीआर की वायु गुणवत्ता गंभीर श्रेणी में पहुंची, नोएडा का हाल बेहाल, पीएम 2.5 400 के पार

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि सफेद इनोवा कार 25 फरवरी की सुबह 3.05 बजे के करीब पूर्वी एक्सप्रेस हाईवे का उपयोग करते हुए ठाणे की ओर वापस चली गई।

मुकेश अंबानी के घर के बाहर दो कारें दिखाई दी थीं। इनमें से एक स्कॉर्पियो थी और दूसरी इनोवा थी। स्कॉर्पियो में बैठे चालक ने उसे वहीं छोड़ दिया था और इनोवा में सवार होकर वहां से चला गया था। बाद में पुलिस ने एंटीलिया के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो गाड़ी से जिलेटिन की 20 छड़ें, कुछ डेटोनेटर्स और एक चिट्ठी बरामद की थी।

Also read:  मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली कार के मालिक की हुई पहचान,सीसीटीवी में नजर आया संदिग्ध

मुंबई पुलिस ने स्कॉर्पियो गाड़ी खड़ी करने और उसमें विस्फोटक के मामले में गामदेवी पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज किया है। कहा जा रहा है उक्त गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नंबर, मुकेश अंबानी की सुरक्षा व्यवस्था में लगी गाड़ी से मेल खाता है। पुलिस ने जांच के लिए वाहन को सीज कर लिया है।