English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-17 155005

शिक्षा मंत्रालय के साथ अनुबंध करने वाली कंपनियों में से एक में श्रमिक हड़ताल के बारे में जेलेब अल-शुयूख पुलिस स्टेशन से एक रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद, जनशक्ति के लिए सार्वजनिक प्राधिकरण ने घोषणा की कि उसने आंतरिक मंत्रालय के साथ समन्वय में सब कुछ किया पीड़ितों के अधिकारों की रक्षा करना संभव है।

एक स्थानीय अरबी समाचार पत्र द्वारा उद्धृत एक प्रेस बयान के अनुसार  हड़ताल में शामिल कर्मचारियों को तलब किया गया था और उनकी टिप्पणियों को PAM के श्रम संबंध विभाग द्वारा दर्ज किया गया था। अधिकारियों ने बाद में कर्मचारियों की शिकायतों के संबंध में अपने बयान लेने के लिए नियोक्ता और कंपनी के कानूनी सलाहकार को बुलाया।

Also read:  किंग सलमान, बिडेन ने ऐतिहासिक और रणनीतिक साझेदारी की पुष्टि की

जनशक्ति के लिए सार्वजनिक प्राधिकरण ने संकेत दिया कि उसने शिक्षा मंत्रालय को घटना और उसके कारणों के बारे में सूचित किया था और स्ट्राइकरों द्वारा दर्ज की गई शिकायतों के जवाब में प्रक्रियाओं का पालन किया जाना चाहिए। पीएएम ने गृह मंत्रालय से इस मामले में उचित प्रक्रियाओं का पालन करने को भी कहा।

Also read:  कंपनियों की फ़ाइलों को नवीनीकृत करने के लिए श्रमिकों के बीमा कवरेज की आवश्यकता

पीएएम ने इस बात पर जोर दिया कि उसने नियोक्ताओं के उल्लंघन की स्थिति में श्रमिकों के अधिकारों की रक्षा के लिए सभी कानूनी उपाय किए है और इसने सामान्य रूप से सभी नियोक्ताओं और विशेष रूप से सरकारी अनुबंधों में शामिल लोगों से श्रम कानून संख्या 6 के प्रावधानों का पालन करने का आग्रह किया। 2010, जो कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए, इस कानून के अनुच्छेद संख्या 6 के पाठ के अनुसार श्रमिकों के न्यूनतम अधिकारों का प्रतिनिधित्व करता है।