English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-02 135759

प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल निगम (पीएचसीसी) ने फरवरी और अप्रैल 2022 के बीच उल्लिखित तीन-चरण कार्यान्वयन योजना के ढांचे के भीतर अपने स्वास्थ्य केंद्रों में नियमित सेवाओं को फिर से शुरू करने की योजना के दूसरे चरण के कार्यान्वयन की घोषणा की।

योजना का दूसरा चरण आज (मंगलवार), 1 मार्च, 2022 से शुरू होगा, जब सभी PHCC स्वास्थ्य केंद्र सभी सेवाओं में 75% की क्षमता पर आमने-सामने परामर्श प्रदान करेंगे, जैसे कि पारिवारिक चिकित्सा मॉडल, सामान्य और विशेष दंत चिकित्सा सेवाएं, और अन्य सभी विशिष्ट सेवाएं।

Also read:  एचएमसी ने ईद अल फित्र के दौरान परिचालन के घंटों की घोषणा की

प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल निगम रोगी की पसंद के अनुसार आभासी परामर्श प्रदान करना जारी रखेगा, जबकि रावदत अल ख़िल स्वास्थ्य केंद्र (कोविड -19) वायरस को समर्पित स्वास्थ्य केंद्र के रूप में काम करना जारी रखेगा।

सप्ताह के सातों दिन शाम 4 बजे से रात 11 बजे तक प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल निगम स्वास्थ्य केंद्रों में ड्राइव-थ्रू स्वाबिंग सेवाएं भी प्रदान की जाती रहेंगी, जबकि लुसेल सेंटर फॉर एग्जामिनेशन एंड वैक्सीनेशन बंद रहेगा।

Also read:  UAE ने लिया एक बड़ा फैसला,फिल्मों की रिलीज पर नहीं किया जाएगा सेंसर

प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल निगम COVID-19 वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सख्त निवारक उपाय कर रहा है। इन उपायों में नियुक्तियों का स्मार्ट शेड्यूलिंग, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों का उपयोग, सामाजिक गड़बड़ी और सभी श्रमिकों और कर्मचारियों के लिए नियमित वायरस जांच के साथ-साथ सख्त स्वच्छता और कीटाणुशोधन प्रोटोकॉल शामिल हैं।

PHCC सभी निवारक और एहतियाती उपायों का पालन करते हुए, और कोरोना महामारी से निपटने और आबादी की रक्षा के लिए राष्ट्रीय प्रयासों का समर्थन करने के लिए, समाज के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए आसान पहुंच की विशेषता वाली उच्च गुणवत्ता वाली एकीकृत स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। .

Also read:  यूरोपीय आयोग ने कतर के नागरिकों के लिए यूरोपीय संघ की वीजा-मुक्त यात्रा का प्रस्ताव रखा

प्राथमिक देखभाल निगम के अनुसार, पहला चरण, जिसे 1 फरवरी, 2022 को लागू किया गया था, में बड़ी सफलता मिली, क्योंकि संबद्ध स्वास्थ्य केंद्रों ने सभी सेवाओं में 50 प्रतिशत की क्षमता पर आमने-सामने परामर्श प्रदान किया।