English മലയാളം

Blog

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में राज्यसभा के दस सदस्यों का कार्यकाल 25 नवंबर को समाप्त होने वाला है। इसको लेकर केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने चुनाव का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। दस सीटों के लिए नौ नवंबर को मतदान होगा।

निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश की दस तथा उत्तराखंड की एक सीट रिक्त होने को लेकर आज मतदान का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। इसमें 27 अक्टूबर नामांकन होगा जबकि 9 नवंबर को मतदान होना है। चुनाव आयोग ने राज्यसभा चुनाव को लेकर आज नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

Also read:  यूपी के शामली में दर्दनाक हादसा, अज्ञात वाहन की टक्कर से तीन युवकों की मौत, मॉर्निंग वॉक पर निकले थे चार दोस्त

उत्तर प्रदेश से भाजपा के नीरज शेखर, अरुण सिंह तथा केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, समाजवादी पार्टी के प्रोफेसर रामगोपाल यादव, डॉ. चंद्रपाल सिंह यादव व रवि प्रकाश वर्मा, कांग्रेस के पीएल पूनिया व राज बब्बर तथा बहुजन समाज पार्टी के जावेद अली खान व राजा राम का कार्यकाल 25 नवंबर को समाप्त हो रहा है।

Also read:  सर्वदलीय बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, किसानों को कृषि मंत्री द्वारा दिया ऑफर अभी भी है

इन दस में से नौ का भाजपा के खाते में जाना तय है। समाजवादी पार्टी की ताकत कम होगी। इनके खाते में एक सीट जा सकती है, जबकि बहुजन समाज पार्टी व कांग्रेस का खाता बंद हो जाएगा। समाजवादी पार्टी के प्रोफेसर रामगोपाल यादव का सदन जाना लगभग तय है।