English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-03-15 191521

यूएई के राष्ट्रपति के निर्देश के तहत 70 प्रतिशत संघीय कर्मचारी रमजान के पवित्र महीने के दौरान शुक्रवार को दूर से काम करेंगे। बाकी कर्मचारी पूरे महीने साइट पर काम करेंगे।

बुधवार को यूएई के राष्ट्रपति हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नहयान ने निर्देश दिया कि महीने के दौरान संघीय सरकारी कर्मचारियों की शिफ्ट 70% दूरस्थ और 30% व्यक्तिगत उपस्थिति होगी।

Also read:  महामहिम ने मिस्र के राष्ट्रपति के सम्मान में दोपहर के भोजन का आयोजन किया

उन्होंने शुक्रवार को विश्वविद्यालयों और पब्लिक स्कूलों में छात्रों के लिए दूरस्थ कार्य घंटों की भी घोषणा की है। यह पूर्व निर्धारित शारीरिक परीक्षा की तारीखों को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा। इससे पहले, फेडरल अथॉरिटी फॉर गवर्नमेंट ह्यूमन रिसोर्सेज (एफएएचआर) ने जोर देकर कहा था कि मंत्रालय और संघीय प्राधिकरण रमजान के दौरान अपनी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप लचीला काम या रिमोट वर्क शेड्यूल लागू कर सकते हैं।

Also read:  पिछले 24 घंटे में कोरोना 14.2 फीसदी बड़ा, सामने आए 7,974 नए मामले

FAHR ने संघीय अधिकारियों के कर्मचारियों के लिए रमजान के पवित्र महीने के दौरान आधिकारिक कामकाजी घंटों की भी घोषणा की थी। सर्कुलर के अनुसार, मंत्रालयों और संघीय अधिकारियों के लिए आधिकारिक कामकाजी घंटे सोमवार से गुरुवार तक 9:00 बजे से 14:30 बजे तक और शुक्रवार को 9:00 बजे से 12:00 बजे तक होंगे।