English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-04 121714

यूएई ने यूक्रेन विवाद में सभी पक्षों से आत्म-संयम बरतने, डी-एस्केलेट करने और बातचीत और राजनयिक माध्यमों से इस संकट को समाप्त करने का आह्वान किया है।

यह यूक्रेन की स्थिति पर चर्चा के दौरान मानवाधिकार परिषद के 49 वें सत्र को संबोधित करते हुए जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों के लिए संयुक्त अरब अमीरात के स्थायी प्रतिनिधि राजदूत अहमद अब्दुलरहमान अल जरमन द्वारा दिए गए भाषण में आया था।

अल जरमन ने कहा, “यूएई यूक्रेन में चल रही घटनाओं पर बड़ी चिंता के साथ पालन कर रहा है, और संबंधित पक्षों के बीच संकट को कम करने और शांतिपूर्ण समाधान खोजने की आवश्यकता पर अपनी दृढ़ स्थिति को स्पष्ट करता है, साथ ही साथ प्रयासों का समर्थन करने की आवश्यकता है। शांति की संभावनाओं का समर्थन करने स्थिरता और सुरक्षा बहाल करने और सामान्य स्थिति बहाल करने की तैयारी में आवश्यक राजनीतिक समाधान का मार्ग प्रशस्त करने के लिए सभी स्तरों पर बातचीत के चैनल शुरू करने और राजनयिक कार्रवाई को मजबूत करने के लिए।”

Also read:  यूएई: उमराह की मांग बढ़ गई क्योंकि सऊदी अरब ने अधिकांश कोविड -19 प्रतिबंधों को खत्म कर दिया

इस संदर्भ में, अल जरमन ने अंतरराष्ट्रीय कानून, अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून और संयुक्त राष्ट्र के चार्टर के सिद्धांतों का पालन करने की आवश्यकता को रेखांकित किया, विशेष रूप से शांतिपूर्ण तरीकों से अंतरराष्ट्रीय विवादों के निपटारे के संदर्भ में, और संप्रभुता, स्वतंत्रता के लिए सम्मान। राज्यों की संख्या, और उनकी क्षेत्रीय अखंडता।

Also read:  व्यक्तिगत कक्षाओं में लौटने पर माता-पिता की मिली-जुली प्रतिक्रिया

उन्होंने यह भी जोर दिया कि संघर्ष की निरंतरता मानवाधिकारों और अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून के गंभीर उल्लंघन को बढ़ाएगी, सभी पक्षों से नागरिकों और विस्थापितों के बीच नुकसान को रोकने के लिए आत्म-संयम का अभ्यास करने का आह्वान किया। यूएई के राजनयिक ने संघर्ष क्षेत्रों में नागरिकों की सुरक्षा और राहत सहायता आपूर्ति की सुरक्षा की आवश्यकता को रेखांकित किया और प्रासंगिक मानवीय सम्मेलनों के अनुरूप इन कठिन परिस्थितियों में लक्षित लाभार्थियों को उनकी डिलीवरी सुनिश्चित की।

Also read:  कुवैत आगमन के लिए 10 दिन का होम क्वारंटाइन

राहत प्रयासों के समर्थन में अल जरमन ने घोषणा की कि यूएई ने संयुक्त राष्ट्र की फ्लैश अपील और यूक्रेन के लिए अंतर-एजेंसी क्षेत्रीय शरणार्थी प्रतिक्रिया योजना (आरआरपी) के जवाब में $ 5 मिलियन आवंटित किए हैं। अल जरमन ने कहा कि यूएई अंतरराष्ट्रीय कानून और संयुक्त राष्ट्र के चार्टर के अनुसार शांतिपूर्ण समाधान के लिए एक आम जमीन पर पहुंचने के लिए संबंधित पक्षों के बीच बातचीत करने के उद्देश्य से सभी राजनयिक प्रयासों का स्वागत करता है।