English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-06-29 133202

सऊदी फंड फॉर डेवलपमेंट (एसएफडी) के सीईओ सुल्तान बिन अब्दुलरहमान अल-मुर्शेड ने एसएफडी के हिस्से के रूप में सेनेगल नदी से शुरू होने वाले मॉरिटानिया में पीने योग्य पानी के साथ किफ़ा शहर की आपूर्ति के लिए एक परियोजना के पहले चरण के वित्तपोषण के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। प्रतिनिधिमंडल का मॉरिटानिया दौरा

SFD सॉफ्ट डेवलपमेंट लोन के रूप में $ 100 मिलियन के साथ परियोजना के वित्तपोषण में योगदान देता है। यह परियोजना प्रदूषित पानी से होने वाली बीमारियों और महामारियों की दरों को कम करने के अलावा जल संसाधनों, स्वच्छ जल स्रोतों, और पानी और खाद्य सुरक्षा की उपलब्धि की स्थिरता का समर्थन करती है।

Also read:  UAE jobs up by 10%: यहां वे क्षेत्र हैं जहां आपको सबसे अधिक रिक्तियां मिलेंगी

मॉरिटानिया के आर्थिक मामलों के मंत्री और उत्पादक क्षेत्रों को बढ़ावा देने वाले ओस्मान ममौदौ केन, जिन्होंने मॉरिटानिया पक्ष का प्रतिनिधित्व किया, विकास परियोजनाओं का समर्थन करने और मॉरिटानिया में बुनियादी ढांचा क्षेत्र के विकास में एसएफडी के माध्यम से सऊदी अरब द्वारा निभाई गई महान भूमिका के महत्व की सराहना की।

Also read:  शूरा परिषद के प्रमुख द्वारा राजा हमद को महामहिम की बधाई दी गई

उन्होंने कहा कि ये परियोजनाएं आबादी की सामाजिक और आर्थिक स्थिति में सुधार लाने में योगदान करती हैं। एसएफडी के प्रतिनिधिमंडल ने जल, स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्रों में तीन विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया।