English മലയാളം

Blog

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अगले साल विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने हैं.  इससे पहले, राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) को एक और झटका लगा है. तृणमूल कांग्रेस के विधायक शीलभद्र दत्त (Shilbhadra Dutta) ने पार्टी छोड़ दी है. दत्त पिछले दो दिन में इस्तीफा देने वाले तीसरे नेता हैं. इससे पहले, सुवेंदु अधिकारी और जितेंद्र तिवारी ने गुरुवार को अपना इस्तीफा सौंपा था. कयास लगाए जा रहे हैं कि वे बीजेपी में किसी की समय शामिल हो सकते हैं.

Also read:  बीजेपी के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा ने आज कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस का हाथ थाम लिया, उनके 5 अहम बयान

तृणमूल कांग्रेस (TMC) में नेताओं की भगदड़ ऐसे समय मची है जब बीजेपी के वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री अमित शाह की बंगाल यात्रा शुरू होने को है. बीजेपी में शामिल होने वाले तृणमूल कांग्रेस के बागियों की कतार लंबी होती जा रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि कई बागी अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

Also read:  'शिव संवाद यात्रा' में आदित्य ठाकरे ने कहा- जल्द गिर जाएगी शिंदे की सरकार, बागी विधायकों को दिया ''गद्दार'' करार

सुवेंदु अधिकारी बीजेपी के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं. 2016 के बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की जीत में उनका अहम योगदान था.