English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-11 184603

अबू धाबी कोर्ट ने एक ब्रिटिश व्यक्ति को विमान में बम होने का झूठा दावा करने के बाद एतिहाद की उड़ान को रद्द करने के लिए Dh500,000 का जुर्माना देने का आदेश दिया है।

आरोपी ने एयरलाइन के एक कर्मचारी को विमान में बम होने की सूचना दी थी और कहा था कि उड़ान अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से इंग्लैंड के मैनचेस्टर में अपने आगमन गंतव्य के साथ रवाना होगी। उसने दावा किया कि बम फट जाएगा और उसने विमान में चढ़ने से इनकार कर दिया। अबू धाबी हवाई अड्डे के सुरक्षा दल को तुरंत सतर्क कर दिया गया और तदनुसार विमान को खाली करा लिया गया और सभी यात्रियों और चालक दल की तलाशी ली गई।

Also read:  क्यूएमडी ने आज रात से कोहरे के कारण खराब दृश्यता की चेतावनी दी

इसके अलावा सभी बैग और कार्गो को उतार दिया गया और निरीक्षण किया गया। विस्फोटक निरीक्षण और निपटान इकाई द्वारा विमान को स्कैन किया गया था। गहन पूछताछ के बाद यह पाया गया कि कोई बम नहीं था और रिपोर्ट झूठी थी। झूठी चेतावनी के कारण चालक दल को सभी यात्रियों को उतारना पड़ा और एक निरीक्षण करना पड़ा जिसका अर्थ था कि कंपनी और यात्रियों को वित्तीय नुकसान उठाना पड़ा, जिसके बाद उड़ान रद्द कर दी गई।

Also read:  अमीरात स्काईकारगो COVID-19 के दौरान भोजन के लिए आपूर्ति श्रृंखला, अन्य जोखिमों को बनाए रखता है

अदालत ने आरोपी को Dh500,000 का जुर्माना देने का आदेश दिया और 2021 के दंड कानून संख्या 31 के अनुच्छेद 324 के अनुसार आवश्यक राशि का भुगतान करने के बाद उसे निर्वासन का सामना करना पड़ेगा।