English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-06-06 125627

पुलिस के अजमान जनरल कमांड ने अपराध के छह घंटे के भीतर एक हत्या के संदिग्ध को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। एशियाई नागरिक के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी को पुलिस से बचने की कोशिश करते हुए अल करामा इलाके में पकड़ा गया था।

अजमान पुलिस में जांच और आपराधिक जांच विभाग के निदेशक कैप्टन अहमद सईद अल-नुइमी के अनुसार, ऑपरेशन रूम को अजमान में औद्योगिक क्षेत्र में स्थित श्रमिकों के आवास में एक कमरे से आने वाली दुर्गंध की सूचना देने वाली एक संकटकालीन कॉल मिली।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की। कमरे में प्रवेश करने और गहन तलाशी लेने के बाद, अधिकारियों को एक शव मिला। अपराध स्थल को सुरक्षित कर लिया गया था, और प्रासंगिक अधिकारियों और फोरेंसिक विशेषज्ञों को सबूत इकट्ठा करने और पीड़ित के अवशेषों की जांच करने के लिए बुलाया गया था।

Also read:  सऊदी अरब को तेल बाजार में केवल रिफाइनिंग की कमी नहीं दिखती: FM

मृतक भी अपने 60 के दशक में एक एशियाई प्रवासी था। गवाहों की गवाही के आधार पर, जांचकर्ताओं ने अपने बिसवां दशा में एक संदिग्ध की तलाश शुरू की जो पीड़ित के साथ रहता था। संदिग्ध ने अमीरात के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर गिरफ्तारी से बचने का प्रयास किया था। एक स्थान पर न रहकर उन्होंने कानून व्यवस्था को भ्रमित करने का प्रयास किया।

Also read:  यात्रा निलंबित देशों से प्रवेश के लिए तीसरे देश में 14 दिन का प्रवास अनिवार्य है, जवाज़त का दावा

अजमान पुलिस थोड़े ही समय में अल करामा इलाके में संदिग्ध का पता लगाने और उसे पकड़ने में सफल रही। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने खुलासा किया कि उसके और पीड़िता के बीच तीखी नोकझोंक हुई। हमलावर ने पीड़ित पर चाकू से वार करने से पहले पीड़ित पर लकड़ी की वस्तु से हमला करने की बात कबूल की, जिससे उसकी मौत हो गई।

अपराध के मकसद की पहचान एक वित्तीय विवाद के रूप में की गई थी, जो संदिग्ध के मौखिक दुर्व्यवहार और पीड़ित के परिवार की मानहानि के साथ जुड़ा हुआ था।

Also read:  UAE JOB: क्या वर्क-फ्रॉम-होम यहीं रहना है?

लोक अभियोजन ने जांच का प्रभार ले लिया है और तदनुसार कानूनी कार्रवाई करेगा। इस बीच, अजमान पुलिस में जांच और आपराधिक जांच विभाग के निदेशक ने जांच दल द्वारा प्रदर्शित असाधारण कौशल और विशेषज्ञता की सराहना की। उन्होंने जनता को आपराधिक गतिविधियों या उल्लंघनों में शामिल किसी भी व्यक्ति की तुरंत रिपोर्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया, इस बात पर जोर दिया कि अजमान पुलिस देश की सुरक्षा और अपने नागरिकों और निवासियों की भलाई के लिए सतर्क और समर्पित है।