English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-05-27 094710

संयुक्त अरब अमीरात में छात्र और युवा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), उत्पाद विकास, हरित अर्थव्यवस्था, लोग और संस्कृति, डिजिटल मार्केटिंग जैसे अन्य क्षेत्रों में भविष्य की नौकरियों के बारे में सीखकर खुद को बेहतर तरीके से तैयार कर सकते हैं।

यह शॉर्ट-वीडियो फॉर्मेट ऐप के बाद आता है, टिकटोक ने घोषणा की कि इस क्षेत्र के युवाओं को कार्यबल की तत्परता, वित्तीय साक्षरता और उद्यमिता के साथ सशक्त बनाने के उद्देश्य से नवजात वीडियो जारी कर रहा है।

शैक्षिक सामग्री के पूरे पारिस्थितिकी तंत्र को सींचते हुए, टिकटॉक काटने के आकार के शैक्षिक वीडियो की एक श्रृंखला जारी कर रहा है जो भविष्य की नौकरियों को प्रदर्शित करेगा, युवाओं को इनजाज के सहयोग से इन बढ़ते क्षेत्रों का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

“फ्यूचर जॉब्स इनिशिएटिव” कार्यक्रम को बढ़ाने के लिए, वीडियो-स्निपेट चैनल ने प्रमुख राय नेताओं के एक समूह को एक साथ लाया है, जो वर्तमान में माइक्रोसॉफ्ट, मैकिन्से और मेटलाइफ सहित कंपनियों में प्रतिष्ठित भविष्य की नौकरियां रखते हैं, ताकि सूचनात्मक वीडियो की एक श्रृंखला तैयार की जा सके। मंच पर उपलब्ध है।

Also read:  नए कैबिनेट के फैसले लागू होने के बाद कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विभिन्न जगहों से 10,000 लोग पहुंचे

मंगलवार को दुबई स्टूडियो सिटी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, तलाल अल फ़याज़, पब्लिक पॉलिसी के प्रमुख, टिकटॉक मेनैट ने कहा, “आज से शुरू होने वाले इन वीडियो को जारी करके, हमारा उद्देश्य समुदायों को पनपने में मदद करना और उद्यमियों और परिवर्तन निर्माताओं की नई पीढ़ी को प्रेरित करना है।

“इंजाज़ के साथ हमारी साझेदारी के माध्यम से हम भविष्य की नौकरियों के बारे में अधिक जागरूकता लाकर, युवाओं को इन बढ़ते और आकर्षक क्षेत्रों का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित करके एक ठोस तरीके से ऐसा करने में सक्षम हैं। इंजाज़ का नेटवर्क, कंपनी की विशेषज्ञता और उनके शोध ने ही उन विशिष्ट क्षेत्रों की पहचान की जिन्हें नौकरियों की बात आने पर भविष्य के क्षेत्रों के रूप में दर्शाया जाता है। ”

अल फ़ैज़ कहते हैं, “उस शोध के जवाब में, INJAZ और TikTok एक साथ कहने के लिए आए, ‘हम किसी ऐसे व्यक्ति को स्रोत देंगे जो इस पर बोल सकता है, जिसके पास आज यह नौकरी है और वह व्यक्ति इस काम को करने के लिए जो कुछ भी लेता है उसे साझा करता है’। युवाओं के पास इन मनोरंजक फिर भी सूचनात्मक वीडियो में उभरते क्षेत्रों, मांग में कौशल और व्यक्तिगत सलाह में बहुमूल्य अंतर्दृष्टि प्राप्त करने का अवसर होगा। इसके अतिरिक्त वे उन बाधाओं के बारे में बात करेंगे जिन्हें उन्हें अपने व्यक्तिगत अनुभव में पार करना पड़ा है, उन उद्योगों में प्रवेश करने और वहां उत्कृष्टता प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए।

Also read:  सऊदी अरब 22 फरवरी को स्थापना दिवस के रूप में मनाएगा

अल फ़ैज़ बताते हैं कि उनका काम टिकटॉक और अन्य स्थानीय भागीदारों के बीच तालमेल तलाशना भी है ताकि उन डोमेन के भीतर उनके संभावित सहयोगियों की विकास प्राथमिकताओं को मूल्य जोड़ा जा सके और उन्हें समझा जा सके।

“हम साझेदारी के लिए भविष्य के अवसरों को देखते रहेंगे। एक उदाहरण दुबई चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ हमारी साझेदारी है। यूएई विशेष रूप से एसएमई को अपस्किल करने के लिए तैयार है। जब उनके व्यवसायों को ऑनलाइन करने की बात आती है तो दुबई चैंबर ऑफ कॉमर्स से प्रोत्साहन, पुरस्कार, परामर्श के साथ पांच-भाग का ट्यूटोरियल कोर्स होता है, साथ ही कुछ, लोगों को परियोजना से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए हमसे क्रेडिट खरीदने के लिए मुफ्त।

Also read:  UAE ने लिया एक बड़ा फैसला,फिल्मों की रिलीज पर नहीं किया जाएगा सेंसर

इस पहल को युवाओं के कौशल का सम्मान करते हुए प्रेरणादायी रचनात्मकता की दिशा में कैसे तैयार किया गया है, इस पर प्रकाश डालते हुए, इंजाज़ अल-अरब के अध्यक्ष और सीईओ, अकेफ अलकरबावी ने कहा, “ओलिवर वायमैन के सहयोग से किए गए एक हालिया अध्ययन में MENA के 51 प्रतिशत युवाओं की भावना का पता चला है। कि उनके पास रोजगार खोजने के लिए आवश्यक कार्य अनुभव की कमी है फिर भी 2040 तक अनुमानित 127 मिलियन युवा अरबों के MENA कार्यबल में शामिल होने की उम्मीद है। इंजाज़ अल-अरब उद्यमियों की अगली पीढ़ी को सक्षम करने के लिए प्रतिबद्ध है और टिकटॉक के समर्थन के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी के माध्यम से हम आज के युवाओं के साथ सीधे जुड़ने में सक्षम हैं, उन्हें उनके भविष्य को नेविगेट करने के लिए आवश्यक ज्ञान प्रदान करते हैं। ”