English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-28 125831

सोमवार की सुबह सोने की कीमतों में वृद्धि हुई और पश्चिमी देशों द्वारा सोमवार की सुबह ताजा गुलाब के थप्पड़ मारने के बाद नौ महीने में उनके सर्वश्रेष्ठ मासिक लाभ के लिए निर्धारित किया गया था और पश्चिमी देशों द्वारा यूक्रेन पर हमला करने के लिए रूस पर नए प्रतिबंध लगाने के बाद नौ महीने में अपने सर्वश्रेष्ठ मासिक लाभ के लिए निर्धारित किया गया था।

यूएई समयानुसार सुबह 9.10 बजे हाजिर सोना 1.17 प्रतिशत बढ़कर 1,911.22 डॉलर प्रति औंस हो गया। यूएई में गुरुवार को बाजार खुलने पर सोने की कीमत करीब तीन दिरहम प्रति ग्राम उछल गई। दुबई गोल्ड एंड ज्वैलरी ग्रुप के आंकड़ों ने शुक्रवार को Dh228.75 के करीब से 24K की शुरुआत Dh231.5 प्रति ग्राम पर दिखाई।

Also read:  ओमान के कृषि मंत्रालय ने समाप्त हो चुके उर्वरक, कीटनाशक जब्त किए

कीमती धातु के अन्य प्रकारों में, 22K Dh217.5, 21K Dh207.5 और 18K Dh177.75 प्रति ग्राम पर कारोबार कर रहा था। यूक्रेन में युद्ध तेज होने के कारण सप्ताहांत में रूस के खिलाफ प्रतिबंध बढ़ा दिए गए हैं।

Also read:  यूएई का वन बिलियन मील्स ड्राइव: अमीरात इस्लामिक बैंक ने Dh5 मिलियन का दान दिया

यूएस, ईयू, यूके और कनाडा ने कई रूसी ऋणदाताओं को अंतरराष्ट्रीय भुगतान प्रणाली स्विफ्ट से प्रतिबंधित कर दिया है और देश के केंद्रीय बैंक पर भी प्रतिबंध लगा रहे हैं। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने देश के परमाणु निवारक को हाई अलर्ट पर रखा है।

Also read:  Eid Al Fitr 2022: दुबई ने दिया गोल्डन वीजा, इमामों को वित्तीय बोनस

अमेरिका ने कहा कि पुतिन “खतरनाक बयानबाजी” के साथ युद्ध को आगे बढ़ा रहे थे, इस संकेत के बीच कि द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से एक यूरोपीय राज्य पर सबसे बड़ा हमला तेजी से जीत का उत्पादन नहीं कर रहा था, बल्कि एक दूरगामी और ठोस पश्चिमी प्रतिक्रिया पैदा कर रहा था।