English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-17 122349

वैश्विक दरों में वृद्धि के अनुरूप गुरुवार सुबह संयुक्त अरब अमीरात में सोने की कीमतें लगभग दो दिरहम प्रति ग्राम उछल गईं।

वैश्विक स्तर पर, संयुक्त अरब अमीरात के समयानुसार सुबह 9.25 बजे कीमती धातु की कीमत 0.24 प्रतिशत बढ़कर 1,874.35 डॉलर प्रति औंस हो गई। संयुक्त अरब अमीरात में, बाजार के खुलने पर 24K की कीमत बढ़कर Dh227.0 प्रति ग्राम हो गई, जो Dh1.75 प्रति ग्राम थी। पीली धातु के अन्य वेरिएंट भी सुबह 22K, 21K और 18K के रूप में क्रमशः Dh213.25, Dh203.5 और Dh174.5 प्रति ग्राम पर खुले।

Also read:  शेख मोहम्मद बिन राशिद ने कविता में शेख खलीफा की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया

ओंडा के वरिष्ठ बाजार विश्लेषक क्रेग एर्लाम ने कहा कि अमेरिकी मुद्रास्फीति उम्मीदों को मात दे रही है, इसलिए सोने को अच्छा समर्थन मिला है। केंद्रीय बैंकों की ओर से अधिक से अधिक दरों में वृद्धि के बावजूद बाजार की कीमतों में तेजी से बढ़ती मुद्रास्फीति द्वारा पीली धातु का समर्थन जारी है। आज सुबह यूके से एक और उपरोक्त सहमति से पता चलता है कि प्रवृत्ति में सुधार नहीं हो रहा है क्योंकि हम अगले पर चरम के करीब हैं। कुछ महीने। सोना कुछ समय के लिए अच्छी तरह से समर्थित रह सकता है।

Also read:  सऊदी अरब नवंबर को 22वें WTTC वैश्विक शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा

ब्रायन डीलर गोल्डसिल्वर सेंट्रल के प्रबंध निदेशक लैन ने रॉयटर्स को बताया कि सोना $ 1,845 और $ 1,880 के बीच सीमाबद्ध रहा है, और जब तक या तो भूराजनीतिक तनाव थोड़ा कम नहीं हो जाता है, या यूएस फेडरल रिजर्व यह दिखाने के लिए प्रतिबद्ध है कि वे वास्तव में अभी भी तरलता को दूर करने और ब्याज दरों को तेजी से बढ़ाने के लिए यहां रहना चाहिए।

Also read:  मुधैबी फोटोग्राफी एस्ट्रोफोटोग्राफी में उपलब्धियों पर प्रकाश डालती है

हालांकि, उच्च मुद्रास्फीति के साथ, “भले ही वे ब्याज दरें बढ़ा दें, वास्तविक ब्याज दरें अभी भी काफी हद तक नकारात्मक होंगी,” लैन ने चेतावनी दी। इसलिए, बढ़ोतरी पर शुरुआती प्रतिक्रिया के बाद, निवेशकों को एहसास होगा कि “इस माहौल में सोना अभी भी एक अच्छी संपत्ति है।”