English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-03 105645

अमित शाह ने दावा किया कि अब तक पांच चरणों के चुनाव में ही यूपी की जनता ने सपा, बसपा और कांग्रेस का पूर्णतया सफाया कर दिया है।

 केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को माफियावाद बनाम विकासवाद का चुनाव बताते हुए दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन वाली योगी आदित्यनाथ सरकार 300 से अधिक सीटों पर भव्य विजय के साथ सरकार बनाने जा रही है।

बुधवार को उत्तर प्रदेश के चंदौली और जौनपुर में जनसभाओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि यह चुनाव माफियावाद बनाम विकासवाद का चुनाव है, भ्रष्टाचार बनाम पारदर्शी सरकार का चुनाव है और गरीबों से लूट बनाम बनाम गरीबों को सशक्त बनाने का चुनाव है।

Also read:  हरियाणाः स्थानीय युवाओं को प्राइवेट नौकरियों में मिला 75 फीसदी आरक्षण, विधेयक हुआ मंजूर

शाह ने दावा किया कि अब तक पांच चरणों के चुनाव में ही यूपी की जनता ने सपा, बसपा और कांग्रेस का पूर्णतया सफाया कर दिया है। शाह ने कहा कि सपा-बसपा सरकार में जिस मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद और आजम खान की तूती बोलती थी, आज ये माफिया जेल की सलाखों के पीछे अपने पापों की सजा भुगत रहे हैं और अगर इन्हें जेल में ही रखना है तो प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में फिर भारी बहुमत से भाजपा की सरकार बनानी होगी।

Also read:  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर विनियोग विधेयक 2022 करेंगी पेश

अमित शाह ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा

अमित शाह ने जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण को लेकर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि अखिलेश अपने परिवार, एक जाति और एक धर्म से अधिक कुछ सोच ही नहीं पाते। उन्होंने दावा किया कि सपा और बसपा की सरकार के 10 सालों में गन्ना किसानों को जितना भुगतान हुआ, उससे कहीं अधिक लगभग 1.48 लाख करोड़ रुपये का भुगतान योगी सरकार ने किया है. उन्होंने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के शिलान्यास, बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण, ट्रिपल तलाक को खत्म करने और आतंकवादियों पर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को और ज्यादा मजबूत बनाने की अपील मतदाताओं से की।

Also read:  नितिन गडकरी का बड़ा एलान, 60 किलोमीटर में देना होगा एक बार टोल, बाकी टोल प्लाजा हटाए जाएंगे

अमित शाह ने वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का जायजा लेने के साथ-साथ श्रद्धालुओं के लिए बनाई गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी किया। शाह ने मंदिर में बाबा विश्वनाथ की पूजा-अर्चना भी की।