English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-09-07 120327

उत्तर पश्चिमी कतर, VCUarts कतर, और दोहा फिल्म संस्थान (DFI) ने फिल्म और डिजाइन में एक नया संयुक्त लघु कार्यक्रम तैयार किया है।

कार्यक्रम छात्रों को प्रभावशाली दृश्य कथाएं बनाने के लिए फिल्म में उन्नत उत्पादन और डिजाइन प्रशिक्षण प्रदान करेगा। नॉर्थवेस्टर्न कतर के प्रोफेसर राणा कज़काज़ और वीसीयूअर्ट्स कतर के प्रोफेसर जोहान ग्रानबर्ग ने कार्यक्रम विकसित करने वाली समिति का नेतृत्व किया, जिसमें डीएफआई में शिक्षा विकास निर्माता बेन रॉबिन्सन भी शामिल हैं। फिल्म और डिजाइन में छह पाठ्यक्रमों के छात्रों को पूरा करने की निगरानी के अलावा, समिति छात्रों के साथ एक दृश्य पोर्टफोलियो और प्रस्तुति से युक्त वरिष्ठ कैपस्टोन परियोजनाओं को विकसित करने के लिए काम करेगी।

Also read:  ओमान में तीन दिनों में 700 से ज्यादा लोगों ने किया रक्तदान

नॉर्थवेस्टर्न कतर के डीन और सीईओ मारवान एम क्रेडी ने कहा कि क्रॉस-इंस्टीट्यूशन सहयोग फिल्म और डिजाइन उद्योगों में प्रशिक्षित पेशेवरों की बढ़ती वैश्विक मांग को संबोधित करता है। “नया नाबालिग वीसीयूआर्ट्स कतर रचनात्मक डिजाइन विशेषज्ञता और पेशेवर सलाह के लिए डीएफआई की क्षमता के साथ मीडिया और दृश्य कहानी कहने में हमारी विशेषज्ञता से आकर्षित होता है। हम साथ में छात्रों को एक ऐसी शिक्षा प्रदान करेंगे जो उन्हें एक ऐसे पेशे के लिए तैयार करे जिसमें रचनात्मकता और पारंपरिक और उभरती प्रौद्योगिकियों के ज्ञान दोनों की आवश्यकता होगी। ”

Also read:  शेख मोहम्मद ने विश्व मानवीय दिवस पर स्वयंसेवकों को दी श्रद्धांजलि

“यह सहयोग एजुकेशन सिटी में विविधता की भावना और दोहा फिल्म इंस्टीट्यूट जैसे हमारे सांस्कृतिक भागीदारों के साथ हमारे महत्वपूर्ण संबंधों में निहित है, और क्रॉस-अनुशासन और फिल्म और डिजाइन के बीच संबंध को रेखांकित करता है,” वीसीयूआर्ट्स कतर के डीन ने कहा अमीर बर्बीć . “जब दृश्य कहानी और मीडिया साक्षरता की बात आती है तो नाबालिग को धारणा को गहरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, कौशल जो कई करियर पथों के साथ-साथ स्नातक अध्ययन पर भी लागू होते हैं।”

Also read:  2022 के पहले 3 महीनों में सड़क हादसों में 65 लोगों की जान गई

नए नाबालिग के हिस्से के रूप में, दोनों विश्वविद्यालयों के छात्र फिल्म और डिजाइन में एक संयुक्त पाठ्यक्रम और पाठ्यक्रमों की सूची से अपनी पसंद के पांच ऐच्छिक पाठ्यक्रम लेंगे।