English മലയാളം

Blog

पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। इस विक्षोभ ने उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित किया है। इस साल ठंड फरवरी के महीने में भी सता रही है। देश के उत्तरी और मध्य हिस्से अब भी शीतलहर की चपेट में हैं जबकि हिमालयी क्षेत्रों में रुक-रुककर बर्फबारी हो रही है। आज भी देश के कुछ इलाकों में बारिश होनी की संभावना है। देश की राजधानी दिल्ली में जहां शनिवार को दिनभर बादल छाए रहेंगे। वहीं बिहार के मौसम में अचानक बदलाव देखा जाएगा। यहां कई हिस्सों में गरज तड़क के साथ बारिश के आसार हैं। इसके अलावा पंजाब और हरियाण में शुक्रवार को तामपान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया।

Also read:  'कोई गोली नहीं मारेगा' : जम्मू-कश्मीर आतंकी के सरेंडर का नाटकीय वीडियो आया सामने

राजधानी दिल्ली में शनिवार को भी बादल छाए रहेंगे और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है।

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, मुरादाबाद और मेरठ मंडलों में दिन के तापमान में थोड़ी गिरावट आई है। विभाग का अनुमान है कि शनिवार को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में कहीं घना तो कहीं हल्का कोहरा छाया रह सकता है।

Also read:  बिहार चुनाव : चुनावी फॉर्म में नजर आए लालू यादव, बोले- नीतीश आप थक गए हैं, आराम कीजिए

पंजाब और हरियाणा में शुक्रवार को तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया। इसके कारण यहां सर्दी का प्रकोप बढ़ गया है। विभाग के अनुसार, दोनों राज्यों में शनिवार और रविवार को कई स्थानों पर घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है।

बिहार के मौसम में अचानक से बदलाव देखा जाएगा। शनिवार को राज्य के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने के आसार हैं। यहां तेज हवाएं भी चल सकती हैं। वहीं, कुछ स्थानों पर ओला पड़ने की संभावना है। इसके अलावा पचटना में बादल छाए रहेंगे और बूंदा-बांदी भी हो सकती है।

Also read:  Tejashwi Yadav Birthday: 31 साल के हुए तेजस्वी यादव, चिराग पासवान ने दी बधाई

झारखंड की राजधानी रांची सहित कई जिलों के मौसम का मिजाज शनिवार को बदल सकता है। राज्य के एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन (चक्रवाती परिसंचरण) की स्थिति बन रही है।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे में मध्यप्रदेश के रीवा और सागर जिलों में और जबलपुर एवं उमरिया जिलों में कहीं-कहीं पर गरज के साथ बिजली चमकने की संभावना है। इसके अलावा यहां बारिश भी हो सकती है। वहीं ग्वालियर और चंबल जिलों में कहीं-कहीं पर हल्के से मध्यम कोहरा छाया रह सकता है।