English മലയാളം

Blog

Screenshot 2021-12-30 124826

अंडर-19 एशिया कप में आज टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल भारत और बांग्लादेश के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही है। 62 रन पर ही टीम के 3 विकेट गिर गए हैं।

हरनूर सिंह के रूप में टीम इंडिया को पहला झटका लगा। इस खिलाड़ी पर सबकी नजरें थी, लेकिन वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए। हरनूर ने 29 गेंद में 15 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके निकले। हरनूर के आउट होने के बाद उनके जोड़ीदार अंगकृष रघुवंशी भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 16 रन बनाकर आउट हो गए।

Also read:  मोटेरा स्टेडियम का नाम अब 'नरेंद्र मोदी' स्टेडियम होगा

टीम को तीसरा झटका निशांत सिंधु के रूप में लगा। उन्होंने 15 बॉल का सामना किया और सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। क्रिज पर कप्तान यश धुल और शेख रशीद हैं। यश से टीम इंडिया को बहुत उम्मीदें हैं।

Also read:  1.8 करोड़ से अधिक दर्शकों ने भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच का लुत्फ उठाया

कमाल की फॉर्म में हैं यंगिस्तान
मौजूदा टूर्नामेंट में भारतीय युवा खिलाड़ियों ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया है। पहले ही मैच में टीम इंडिया ने UAE को एकतरफा मुकाबले में 154 रनों से हराया था। हालांकि दूसरे ही मैच में टीम को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ बेहद करीबी मुकाबले में अंतिम गेंद पर 2 विकेट से मिली हार का मुंह देखना पड़ा था। इस हार के बाद टीम ने जोरदार वापसी की और अफगानिस्तान को 4 विकेट से हराया। लीग स्टेज में भारतीय टीम 3 मैचों में मिली दो जीत और 4 पॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर रही।

Also read:  बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने शाकिब अल हसन पर साधा निशाना

बांग्लादेश की बात करें तो टीम ग्रुप बी में टेबल टॉपर थी। टीम ने 3 मैच खेले थे और 2 में जीत दर्ज की। BAN ने नेपाल को 154 और कुवैत को 222 रनों के बड़े अंतर से हराया। श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला कोविड के चलते स्थगित कर दिया गया था।