English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-06 103121

कांग्रेस (Congress) के देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के जवाब में अब बीजेपी (BJP) ने भी हमला करना शुरू कर दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने 5 अगस्त को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा है।

 

गृहमंत्री ने दावा किया है कि कांग्रेस ने जानबूझकर यह तारीख चुनी है क्योंकि उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर (Ram Temple) का विरोध किया था। अमित शाह ने कहा, “कांग्रेस ने विरोध के लिए इस दिन को चुना काले कपड़े पहने क्योंकि वे अपनी तुष्टीकरण की राजनीति को बढ़ावा देने के लिए एक सूक्ष्म संदेश देना चाहते हैं क्योंकि इसी दिन PM मोदी ने राम जन्मभूमि की नींव रखी थी। गृह मंत्री ने कहा, कांग्रेस को जिम्मेदार होना चाहिए कानून के अनुसार सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा, शिकायत के आधार पर मामला चल रहा है। जहां तक ईडी का सवाल है, देश में कानून-व्यवस्था की स्थिति का सभी को सम्मान करना चाहिए।

Also read:  हमारा हिंदुत्व भगवान हनुमान के गदा की तरह 'गदाधारी' है-मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया, जबकि नेशनल हेराल्ड घोटाला मामले में गांधी परिवार को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कोई नया समन जारी नहीं किया गया है। कांग्रेस नेताओं ने शुक्रवार को काले रंग के कपड़े पहनकर महंगाई, आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी वृद्धि बेरोजगारी के खिलाफ व्यापक राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन किया। दिल्ली में विरोध प्रदर्शन के दौरान पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित पार्टी के नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उन्होंने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय के बाहर धरना दिया था, जिसके बाद इन्हें हिरासत में लिया गया। हालांकि बाद में पुलिस ने छह घंटे बाद उन्हें छोड़ दिया। दिल्ली पुलिस ने कहा कि कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के दौरान करीब 335 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया।

Also read:  कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा-विपक्षी दल प्रख्यात महिला आदिवासी नेता का अपमान कर रहा

इससे पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आरोप लगाया कि भारत “लोकतंत्र की हत्या को देख रहा है जो कोई भी तानाशाही सरकार खिलाफ खड़ा होता है उस पर हमले किए जाते हैं। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार का एकमात्र एजेंडा यह है कि देश में मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी हिंसा जैसे लोगों के मुद्दों को विपक्ष को नहीं उठाया जाना चाहिए। वहीं राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने उन पर भारतीय लोकतंत्र उसके संस्थानों को उनके नेतृत्व में चुनावों में कांग्रेस की बार-बार हार नेशनल हेराल्ड मामले में उनके खिलाफ चल रही प्रवर्तन निदेशालय की जांच के लिए दोषी देने का आरोप लगाया।

Also read:  मुख्यमंत्री पुष्कर धामी चंपावत से लड़ेगे विधानसभा का चुनाव, विधायक कैलाश गहतोड़ी ने की सीट खाली, विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा इस्तीफा

सीएम योगी ने भी कांग्रेस पर बोला हमला

UP के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी कांग्रेस के देशव्यापी प्रदर्शन को लेकर हमला बोला है। योगी ने कहा, अब तक कांग्रेस सामान्य पोशाक में विरोध प्रदर्शन कर रही थी, लेकिन आज उन्होंने काले कपड़े पहनकर विरोध किया। यह सभी राम भक्तों का अपमान है। उन्होंने इस दिन को इसलिए चुना क्योंकि आज अयोध्या दिवस है जो राम जन्मभूमि के निर्माण की शुरुआत का प्रतीक है। सीएम योगी ने कहा, कांग्रेस पार्टी के ऐसे कृत्यों ने भारत की आस्था का अपमान किया है। कांग्रेस के रवैये ने भारत के लोकतंत्र न्यायपालिका का अपमान करने के साथ-साथ अयोध्या दिवस का अपमान किया है। हम पार्टी के ऐसे कृत्यों की निंदा करते है।