English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-05-04 123814

अमीरात एयरलाइन और एतिहाद एयरवेज ने अपने इंटरलाइन समझौते का विस्तार करने और यात्रियों को संयुक्त अरब अमीरात जाने पर अतिरिक्त यात्रा कार्यक्रम विकल्प प्रदान करने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं

दो यूएई वाहकों के बीच अपनी तरह के इस पहले समझौते का उद्देश्य प्रमुख स्रोत बाजारों से यूएई में पर्यटन को बढ़ावा देने के अवसरों को भुनाना है, जिससे आगंतुकों को एक यात्रा कार्यक्रम में एक से अधिक गंतव्यों का अनुभव करने में सक्षम बनाया जा सके।

इस गर्मी में, प्रत्येक एयरलाइन के ग्राहक दुबई या अबू धाबी में उड़ान भरने के लिए एक ही टिकट खरीदने में सक्षम होंगे, दूसरे हवाई अड्डे के माध्यम से निर्बाध वापसी के साथ। नया समझौता यात्रियों को उनकी पूरी यात्रा और सुविधाजनक सामान चेक-इन के लिए वन-स्टॉप टिकटिंग के लचीलेपन के साथ संयुक्त अरब अमीरात का पता लगाने की योजना भी प्रदान करता है।

विस्तारित इंटरलाइन के शुरुआती चरणों में, प्रत्येक वाहक यूरोप और चीन के चुनिंदा बिंदुओं से इनबाउंड इंटरलाइन ट्रैफ़िक विकसित करके यूएई में आगंतुकों को आकर्षित करने पर ध्यान केंद्रित करेगा। ‘ओपन जॉ’ व्यवस्था आगंतुकों को अबू धाबी, दुबई या किसी अन्य अमीरात की खोज करते समय अधिक से अधिक जमीन को कवर करने की अनुमति देगी, जिससे उनके आगमन हवाई अड्डे के माध्यम से घर जाने की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी।

Also read:  शीर्ष अदालत और उच्च न्यायालयों में न्यायाधीशों की नियुक्ति के लिए सुप्रीम कोर्ट- यूयू ललित

यूएई में यात्रा करने वाले ग्राहकों के पास ‘मल्टी-सिटी फ्लाइट्स’ का विकल्प भी है, जिसमें दोनों वाहकों के नेटवर्क पर एक शहर से यात्रा करने और आसानी से अमीरात या एतिहाद द्वारा संचालित दूसरे बिंदु पर लौटने का विकल्प है।

अमीरात के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी अदनान काजिम और एतिहाद एयरवेज के मुख्य परिचालन अधिकारी मोहम्मद अल बुलूकी ने अरेबियन ट्रैवल मार्केट में अमीरात एयरलाइन के अध्यक्ष सर टिम क्लार्क और एतिहाद के सीईओ एंटोनोल्डो नेव्स की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। अन्य वरिष्ठ प्रतिनिधियों के साथ।

एमिरेट्स एयरलाइन के अध्यक्ष सर टिम क्लार्क ने कहा: “हम एतिहाद एयरवेज के साथ फिर से काम करके खुश हैं – इस बार प्रत्येक वाहक को संयुक्त अरब अमीरात के अंदर और बाहर निर्बाध यात्रा विकल्पों की एक नई श्रृंखला की पेशकश करने की अनुमति देने के लिए। एमिरेट्स और एतिहाद अपनी संबंधित ग्राहक पेशकशों का विस्तार करने और यूएई पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हमारी ताकत का लाभ उठा रहे हैं। हमारा मानना है कि यह नया समझौता दोनों एयरलाइनों के बीच आगे के अवसरों को विकसित करने के लिए एक मजबूत आधार प्रदान करता है और निरंतर आर्थिक विविधीकरण के लिए यूएई के दृष्टिकोण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का एक उदाहरण है।

Also read:  PM मोदी ने कर्नाटक चुनाव में झोंकी ताकत, शुरू किया 26 किलोमीटर रोड शो

एतिहाद एयरवेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एंटोनोआल्डो नेव्स ने कहा: “हम संयुक्त अरब अमीरात में इनबाउंड पर्यटन का समर्थन करने और हमारे जीवंत शहरों की यात्रा की सुविधा के लिए हमारे साझा मिशन में अमीरात के साथ साझेदारी करके खुश हैं। संयुक्त अरब अमीरात पर्यटन का समर्थन करने वाली दो विश्व स्तरीय एयरलाइनों के साथ, हमारा इंटरलाइन समझौता हमारे मेहमानों के लिए एक ही टिकट पर अबू धाबी और दुबई के सर्वश्रेष्ठ अनुभव को और अधिक सुविधाजनक बना देगा, जबकि वे असाधारण उड़ान अनुभव प्रदान करने का वादा करते हैं चाहे वे एतिहाद एयरवेज या अमीरात के साथ उड़ान भरते हों। . यह यूएई के यात्रियों के लिए फायदे का सौदा है।”

Also read:  AAP का आरोप दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल को किया नजरबंद, पुलिस ने किया इनकार

विस्तारित इंटरलाइन साझेदारी यूएई में पर्यटन को बढ़ावा देने और पसंदीदा वैश्विक गंतव्य के रूप में यूएई की स्थिति को बढ़ाने के लिए यूएई सरकार के उद्देश्य का समर्थन करने के लिए दोनों एयरलाइनों की प्रतिबद्धता पर आधारित है। पर्यटन यूएई अर्थव्यवस्था के प्रमुख स्तंभों में से एक है और देश के कुल सकल घरेलू उत्पाद में 5.4% या एईडी 116.1 बिलियन (31.6 बिलियन अमेरिकी डॉलर) का योगदान करने की उम्मीद है, जो 2027 तक 1 मिलियन से अधिक नौकरियों का समर्थन करेगा।*

यह दूसरी बार है जब एयरलाइंस ने सहयोग की घोषणा की है। 2018 में, अमीरात ग्रुप सिक्योरिटी और एतिहाद एविएशन ग्रुप (ईएजी) ने विमानन सुरक्षा को मजबूत करने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए, जिसमें यूएई के भीतर और बाहर परिचालन क्षेत्रों में सूचना और खुफिया जानकारी साझा करना शामिल है। पिछले साल, अमीरात ने संस्कृति और पर्यटन विभाग – अबू धाबी के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए, ताकि एयरलाइन के वैश्विक नेटवर्क में प्रमुख स्रोत बाजारों से यूएई की राजधानी में पर्यटकों की संख्या बढ़ाई जा सके।