English മലയാളം

Blog

IPL 2020: राजस्थान (Rajasthan Royals) के इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) प्लेऑफ की रेस से ऑफिशियली बाहर हो गई है. राजस्थान की टीम प्वाइंट्स टेबल में अब 10 अंक के साथ 7वें नंबर पर आ गई है. राजस्थान की जीत ने अब प्लेऑफ की रेस काफी मजेदार कर दी है. सहवाग ने भी इस मजेदार समीकरण पर ट्वीट किया है. आईपीएल के इतिहास में पहली बार है जब चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल के प्लेऑफ से बाहर हुई है. धोनी की वाइफ साक्षी ने भी ट्वीट कर अपना रिएक्शन दिया है. बात दें कि आईपीएल में सीएसके ने 11 सीजन खेले हैं जिसमें 10 सीजन में प्लेऑफ में पहुंची थी और 8 फाइनल भी खेलने में सफल रही. आईपीएल के इतिहास में चेन्नई 3 दफा आईपीएल का खिताब जीतने में भी सफल रही थी. इस सीजन में सीएसके ने अबतक 12 मैच खेले हैं जिसमें 8 में हार और 4 में जीत हासिल करने में सफल रही है. अभी टूर्नामेंट में सीएसके को केकेआर और किंग्स इलेवन पंजाब से मैच खेलने हैं. चेन्नई की टीम का कोलकाता के साथ 29 अक्टूबर होगा मुकाबला तो वहीं पंजाब की टीम के साथ 1 नंवबर को मुकाबला होगा.

 

चेन्नई सुपरकिंग्स का सफर बेहद ही शानदार रहा था, सीएसके ने टूर्नामेंट के पहले मैच में मुंबई इंडियंस को पटखनी देकार टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया था, लेकिन इसके बाद टीम के खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस मैच दर मैच खराब होता रहा, जिसके कारण सीएसके टीम इस आईपीएल में प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई है.

Also read:  Ind Vs Aus: भारतीय ने ऑस्ट्रेलियाई लड़की को किया प्रपोज, लोग बोले- 'भारत की ऐतिहासिक जीत'

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में सीएसके की टीम अबतक मुंबई इंडियंस, किंग्स इलेवन पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच जीतने में सफल रही है. अभी सीएसके को 2 मैच और खेलने हैं.