English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-06-29 133954

अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि मानसून की बारिश के कारण मुंबई, भारत में एक चार मंजिला इमारत गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई।

 

अधिकारियों ने कहा कि सोमवार आधी रात से पहले इमारत ढह गई, जिसमें 20 से अधिक लोग फंस गए। इमारत एक केंद्रीय शहर जिले में एक झुग्गी के बगल में स्थित थी। मंगलवार दोपहर तक 13 लोगों को बचा लिया गया, लेकिन मलबे से 17 शव बरामद किए गए।एनडीआरएफ के प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि खोज और बचाव अभियान जारी है। शहर के अधिकारियों के अनुसार, पीड़ितों में से छह की उम्र 18 से 21 वर्ष के बीच थी।

Also read:  कोविड: यूएई ने 12 देशों के यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध हटाया

भारी बारिश के कारण बचावकर्मियों को कंक्रीट के स्लैब और कीचड़ से बचाकर जीवित बचे लोगों का पता लगाने की कोशिश की गई।जैसे ही उसके भाई के शव को एम्बुलेंस में ले जाया जा रहा था, एक महिला, जिसे पीड़ितों में से एक की बहन माना जाता था, रो पड़ी और रो पड़ी।

Also read:  Expo 2020 Dubai: शेख मोहम्मद ने सोमालिया के प्रधानमंत्री से मुलाकात की

जून और सितंबर में मानसून की बारिश के दौरान, भारत की नदियों और भूजल को फिर से भर दिया जाता है, लेकिन बाढ़ भी विनाश का कारण बनती है। इस समय के दौरान, बिना रुके बारिश के कारण पुरानी और जर्जर संरचनाएं ढह जाती हैं, जिससे इमारतें ढह जाती हैं। महाराष्ट्र के राज्य मंत्री आदित्य ठाकरे ने निवासियों से इसी तरह की जर्जर इमारतों को खाली करने का आह्वान किया।