English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-23 090127

उत्तरीखंड के 12 मुख्यमंत्री के रुप में पुष्कर सिंह धामी लगातार दूसरी बार आज लेंगे थपत। मुख्यमंत्री के साथ ही मंत्री भी लेंगे शपथ।

 

उत्तराखंड विधानसभा चुनावों (Uttarakhand Assembly election) में जीत के बाद भाजपा (BJP) दोबारा सरकार बनने जा रही है। 23 मार्च यानी बुधवार को पुष्कर सिंह धामी (Pushkar singh Dhami) एक बार फिर से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे।

इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ ही गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के भी देहरादून पहुंचने की जानकारी मिली है। इसी के साथ सभी केंद्रीय मंत्रियों को भी शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रण दिया गया है।

Also read:  भारत रत्न लता मंगेशकर हुईं कोरोना पॉजिटिव होने के बाद आईसीयू वार्ड में भर्ती

नेताओं के अलावा बड़ी संख्साया में धु संतों को भी इस समारोह के लिए बुलाया गया है। पुष्कर धामी के सीएम पद की शपथ लेने के साथ ही कैबिनेट के अन्य मंत्री भी शपथ लेने वाले हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह में 20 से 25 हजार लोगों की भीड़ जुटने का अनुमान है। देहरादून के परेड ग्राउंड में इस भव्य कार्यक्रम का आयोजन होगा। इस दौरान सुबह से ही भाजपा के कार्यकर्ता मौके पर जुटना शुरू हो गए हैं। शपथ ग्रहण का कार्यक्रम दोपहर 2.30 बजे होगा।

Also read:  यूपी में जेई की हैवानियत आई सामने, लाइनमैन के तबादले के लिए पत्नी को भेजने को कहा

तैयारियां हुई तेज

23 मार्च को 1.30 बजे पुष्कर धामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। ऐसा कहा जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी गृहमंत्री अमित शाह दोपहर दो बजे तक देहरादून पहुंच सकते हैं। वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी गृहमंत्री के आने को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद करनी शुरू कर दी गई हैं। वहीं, प्रशासन ने कार्यक्रम की पूरी तैयारी कर ली है। भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने इस बात की जानकारी दी।

जनता से किए हुए वादा करेंगे पूरा

इससे पहले विधायक दल के नेता के तौर पर धामी के नाम की घोषणा के बाद उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि भाजपा ने चुनाव से पहले जनता के साथ जो वादे किए थे, उन्हें पूरा किया जाएगा। धामी ने कहा कि उत्तराखंड को एक पारदर्शी सरकार मिलेगी। इसके साथ विकास का पहिया रुका ही नहीं, बल्कि उत्तराखंड पीएम मोदी के सपनों की राह पर आगे बढ़ेगा। इस दौरान धामी ने कहा कि वह पीएम मोदी उत्तराखंड की जनता का आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने भाजपा को दो तिहाई बहुमत मुझ पर विश्वास जताया।

Also read:  अमेरिका ने लद्दाख सीमा विवाद में भारत का किया समर्थन, चीन ने कहा 'तीसरे पक्ष के लिए कोई जगह नहीं'