English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-10 084811

Azadi Ka Amrit Mahotsav:  उन्नाव में हिंदू जागरण मंच ने आजादी के अमृत अभियान के तहत पूरे शहर में होर्डिंग लगाया। जिसको नगर पालिका द्वारा निकाल दिया गया। इसके बाद हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता बीच सड़क पर बैठकर धरना दिया।


उन्नाव में आजादी का अमृत महोत्सव अभियान के तहत हिन्दू जागरण मंच द्वारा महापुरुषों की फोटो वाले कट आउट और होर्डिंग्स लगाकर 14 अगस्त को तिरंगा यात्रा में शामिल होने की अपील की है। रातों रात नगर पालिका परिषद EO के आदेश पर महापुरुषों की चित्र वाली होर्डिंग्स हटाकर पालिका ने जब्त कर ली। होर्डिंग्स हटाये जाने और होर्डिंग को कूड़े के ढेर में फेंक देने की सूचना पर हिन्दू जागरण मंच पदाधिकारी सड़क पर उतरे और नगर पालिका EO के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए करीब 10 बजे बीच सड़क पर धरने पर बैठ गए। EO ने फोन पर बातचीत में ADM और SDM के आदेश पर कार्रवाई होने की बात कही। सड़क जाम होने और धरना प्रदर्शन की सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट विजेता भारी पुलिस बल और सदर विधायक पंकज गुप्ता के साथ मौके पर पहुंची।

Also read:  कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप चीन देश की सीमा में अतिक्रमण कर रहा, केन्द्र सरकार चुप्पी साधे हुए है

विधायक से की बात

सदर विधायक पंकज गुप्ता ने हिन्दू जागरण मंच प्रांतीय मंत्री विमल द्विवेदी से बातचीत की। हिन्दू जागरण मंच ने सदर विधायक से अधिकारियों पर महापुरुषों का अपमान और PM का सम्मान न करने के गंभीर आरोप लगाए। विधायक द्वारा लापरवाह अधिकारियों को दंडित कराने के आश्वासन पर सहमति बननी शुरू हुई। वहीं पूरे मामले में नगर पालिका EO ओमप्रकाश के खेद व्यक्त करने और सिटी मजिस्ट्रेट ने डैमेज कंट्रोल करते हुए दोबारा होर्डिंग्स लगाए जाने की बात पर धरना समाप्त हो गया। करीब 2 घंटे तक हिन्दू जागरण मंच सड़क पर डटा रहा। जिसके कारण प्रशासन को बैकफुट पर आना पड़ा।

सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि “आजादी का अमृत महोत्सव पर्व पर शहर में लगे पोल को सजाया जा रहा है। जिसके चलते होर्डिंग्स को हटाकर दोबारा लगाए जाने के निर्देश दिए गए थे। मिस अंडरस्टैंडिंग होने से ऐसा हो गया है। हिन्दू जागरण मंच पदाधिकारियों से बातचीत हो गया है. सभी होर्डिंग्स को लगाया जा रहा है।

Also read:  पंजाब के सीएम भगवंत मान बने दुल्हे, सीएम की शादी में केजरीवाल-राघव चड्ढा होंगे बाराती

प्रांतीय मंत्री ने किया EO को निलंबित करने की मांग

प्रांतीय मंत्री विमल द्विवेदी ने कहा कि “देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आवाहन किया गया है कि घर-घर तिरंगा और महापुरुषों की स्मृतियों को संजोया जाए. सभी सामाजिक संगठनों, जिला प्रशासन सहित तमाम राजनीतिक संगठन भी इसमें सम्मिलित हैं लेकिन उन्नाव जनपद के प्रशासन द्वारा आगामी 14 अगस्त को हिंदू जागरण मंच द्वारा 151 मीटर तिरंगे के साथ भव्य झांकियां महापुरुषों की झांकियों के साथ विशाल तिरंगा यात्रा निकलने वाली थी। उसको लेकर महापुरुषों जिसमें सभी धर्म, सभी जाति और जिन लोगों ने इस देश की स्वतंत्रता के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है, ऐसे लोग महापुरुषों की होल्डिंग लगवाई गई थी। जिला प्रशासन और नगर पालिका EO द्वारा हटवा कर उन्हें कूड़े की गाड़ी में लदवा कर उनका अपमान किया गया।”

Also read:  जनरल मनोज पांडे बने सेना प्रमुख, जाने क्या इतिहास बनाया मनोज पांडे ने?

विमल द्विवेदी ने कहा कि PM के आवाहन का अपमान किया गया. हिंदू जागरण मंच द्वारा यह मांग की गई है कि तत्काल यह होल्डिंग तत्काल वापस स्थापित की जाए। इस मामले में eo का निलंबन तत्काल किया जाना चाहिए। उसकी संतुति जिलाधिकारी महोदय को किया जाना चाहिए ऐसे अधिकारी जो अपने प्रधानमंत्री मान और सम्मान पुरुषों के मान सम्मान और तिरंगा का सम्मान नहीं कर सकता है, ऐसे अधिकारियों को जिले में रहने का कोई अधिकार नहीं है। इस आश्वासन के साथ नगर मजिस्ट्रेट और सदर विधायक पंकज गुप्ता ने आश्वस्त किया है कि तत्काल महापुरुषों की होल्डिंग स्थापित की जाएगी। जिलाधिकारी से सदर विधायक और हम सब लोग मिलेंगे। Eo नगरपालिका के निलंबन पर बात करेंगे। अगर यह नहीं हटाए जाते हैं हिंदू जागरण मंच द्वारा पूरे प्रदेश में आंदोलन करेगा।