English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-04-24 131908

हमद मेडिकल कॉरपोरेशन (HMC) ने ईद-उल-फितर की छुट्टियों के दौरान अस्पतालों में आपातकालीन और आवश्यक सेवाओं की सुचारू डिलीवरी जारी रखी है।

हालांकि पिछले वर्षों की तुलना में मामलों की संख्या में कमी आई है, ईद के तीन दिनों के दौरान हमद जनरल अस्पताल (एचजीएच), बाल चिकित्सा आपातकालीन केंद्रों और एम्बुलेंस सेवा में आपातकालीन विभाग ने आघात और गंभीर मामलों सहित सैकड़ों रोगियों की देखभाल की है।

एचजीएच आपातकालीन विभाग को ईद के तीसरे दिन 291 मरीज मिले, जो पिछले दिन की तुलना में मामूली वृद्धि दर्शाता है। इनमें 13 मामले ट्रॉमा से संबंधित थे। सभी मामले कल सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे के बीच दर्ज किए गए थे और उनमें से अधिकांश गैस्ट्रिक बीमारियों और पेट दर्द के कारण थे, एचजीएच में इमरजेंसी रेजिडेंट डॉ. आयशा अल सदा ने द पेनिनसुला से बात करते हुए कहा।

Also read:  कतर ने कोविड-19 प्रतिबंधों में और ढील दी; अधिकांश स्थानों से मास्क जनादेश हटाता है

अल साद में एचएमसी के मुख्य बाल चिकित्सा आपातकालीन केंद्र में ईद के तीसरे दिन 1,005 मामले प्राप्त हुए, जो पिछले दिनों की तुलना में अधिक है। हालांकि, अल वाकरा, अल खोर और सिदरा अस्पताल के पीईसी केंद्रों में किसी भी मरीज को भर्ती नहीं किया गया। एम्बुलेंस सेवा ने कल चिकित्सा और आघात की स्थिति के कारण 290 लोगों को पहुँचाया, जो कि ईद के पहले दिन की तुलना में 100 रोगियों की वृद्धि है। मामलों में, 11 सड़क यातायात दुर्घटनाओं में शामिल थे और दो को सीलाइन क्षेत्र से लाइफफ्लाइट (एयर एंबुलेंस) द्वारा ले जाया गया था।

Also read:  कतर एयरवेज हॉलीडेज ने पेरिस सेंट-जर्मेन फैन ट्रैवल पैकेज लॉन्च किया

एंबुलेंस सेवा के सहायक कार्यकारी निदेशक ने कहा, “हम जनता से आग्रह करते हैं कि सीलाइन रेगिस्तानी इलाके में आपात स्थिति में एयर एंबुलेंस के उतरने के लिए घटना स्थल को खाली रखा जाए।” उन्होंने यह भी कहा कि पिछले वर्षों की तुलना में ईद की छुट्टियों के दौरान मामलों की संख्या में गिरावट देखी गई है। एचएमसी के अस्पतालों के नेटवर्क में सभी आपातकालीन और रोगी सेवाएं सामान्य रूप से संचालित होती हैं – दिन के 24 घंटे, सप्ताह के सातों दिन।