English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-08-21 151142

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा ने कर दिया। इस टीम में 17 खिलाड़ियों को चुना गया है।

कई नए और कई पुराने खिलाड़ियों की वापसी टीम में एशिया कप के लिए हो चुकी है। लेकिन कई ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिनको इस टूर्नामेंट के लिए नहीं चुना गया। ऐसे ही 4 खिलाड़ियों के बारे में हम आपको इस रिपोर्ट में बताने जा रहे हैं।

1. युजवेंद्र चहल

एशिया कप टीम से युजवेंद्र चहल को बाहर रखा गया है।  चहल के वनडे करियर की बात की जाए तो उन्होंने 72 मुकाबलों में कुल 121 विकेट हासिल किए हैं। चहल का एवरेज 27 का रहता है वहीं उनकी इकॉनमी भी मात्र 5.26 की है। लेकिन एक बार फिर उन्हें एक बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

Also read:  कृषि कानून: अरविंद केजरीवाल बोले, खेत छोड़कर प्रदर्शन करने को मजबूर है देश का किसान

2. रविचंद्रन अश्विन

चहल की तरह दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। अश्विन की जगह टीम में अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को मौका मिला है। दोनों ही खिलाड़ी गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल दिखाते हैं। यही कारण है कि 17 खिलाड़ियों के स्क्वॉड में भी अश्विन की जगह नहीं बन पाई। अश्विन ने 113 वनडे मैचों में 151 विकेट अपने नाम किए हैं।

Also read:  हार्दिक पटेल के पिता की पुण्यतिथि पर कई नेताओं ने शिरकत की , स्वामीनारायण संप्रदाय के साधु ने हार्दिक को किसी हिंदू पार्टी से जुड़ने की नसीहत दी, हार्दिक ने कहा- मुझसे बड़ा कोई और हिंदू नहीं, साबित करने की जरूरत नहीं

3. शिखर धवन

भारतीय टीम के दिग्गज ओपनर और आईसीसी टूर्नामेंट्स के हीरो माने जाने वाले शिखर धवन को भी टीम में जगह नहीं मिली है। धवन पिछले कई महीनों से टीम इंडिया की किसी भी फॉर्मेट की टीम में अपनी जगह बना पाने में नाकाम रहे हैं। धवन के बल्ले से वनडे क्रिकेट में 167 मैचों में 17 शतकों की बदौलत 6793 रन दर्ज हैं।

4. वॉशिंगटन सुंदर

स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को भी एशिया कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पाई है। सुंदर हाल ही में फिट होकर वापस लौटे थे। लेकिन टीम के पास स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा मौजूद हैं। ऐसे में सुंदर की जगह भी टीम में नहीं बन पाई। 16 वनडे मुकाबलों के अपने करियर में इस खिलाड़ी ने 233 रन बनाए हैं। वहीं गेंद से वो 16 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं।

Also read:  राज्यसभा में बीजेपी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कृषि सुधार के मसले को लेकर कांग्रेस पर दोहरे रवैये का आरोप लगाया,दिग्विजय बोले वाह जी महाराज

एशिया कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (वाइस कैप्टन), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।