English മലയാളം

Blog

कोरोना महामारी के कारण पिछले साल एशिया कप को स्थगित करना पड़ा था और इस साल भी इसको लेकर संशय बना हुआ है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो इस साल एशिया कप का आयोजन जून 2021 के अंत में श्रीलंका में हो सकता है और इसी महीने में 18 जून को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला भी भारत और न्यूजीलैंड के बीच होना है। ऐसे में इसको लेकर एक नया पेंच फंस गया है।

वहीं, बीसीसीआई प्लानिंग कर रहा है कि एक टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने के लिए लॉड्स (स्थान फेरबदल हो सकता है) जाए और एक टीम और बनाई जाए तो एशिया कप 2021 के लिए श्रीलंका चली जाए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक सूत्र ने जानकारी दी है कि, अगर एशिया कप होता है, तो कोई और विकल्प नहीं है। हम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए कोई जोखिम नहीं ले सकते हैं। खिलाड़ी दो बार क्वारंटीन से नहीं गुजर सकते हैं। श्रीलंका में खेले जाने वाला एशिया कप टी-20 फॉर्मेंट में होना है।

Also read:  RCB vs KXIP: ये पहलू और विराट की 'बड़ी टक्कर' आज का मुकाबला बना रहे रोचक, जानिए पिच और अहम आंकड़ों के बारे में

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम का इस साल काफी व्यस्त कार्यक्रम है। उसे इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। उसके बाद टी-20 विश्व कप खेलना है। इसको ध्यान में रखते हुए भारत के पास एशिया कप 2021 में दूसरी टीम भेजने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है। ऐसे में अगर जून के आखिरी में एशिया कप होता है, तो टीम इंडिया अपने प्रमुख खिलाड़ियों विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या के बिना उतरेगी।

Also read:  SRH के खिलाफ रबाडा की घातक गेंदबाजी, तोड़ा मोर्कल का रिकॉर्ड, अब IPL में इतिहास रचने के करीब

हालांकि अभी तक एशिया कप 2021 को लेकर कुछ अपडेट आधिकारिक अपडेट नहीं आया है। मगर बड़ा सवाल ये है कि इन दोनों टीमों की कप्तानी कौन करेगा? यह तो तय है विराट कोहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में टीम की कमान संभालेंगे। ऐसे में क्या विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को एशिया कप में भारतीय टीम की कमान मिल सकती है? यह देखने वाली बात होगी।बता दें कि टीम इंडिया एशिया कप के अब तक के इतिहास में सबसे सफल रही है। भारत ने अब तक सर्वाधिक सात बार एशिया कप जीता है।