English മലയാളം

Blog

aishwarya-rai-amitabh-bachhan_1637229487

सोमवार को राय दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) के दफ्तर पहुंची। वहां उनसे 6 घंटे तक पूछताछ हुई। सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभव बच्चन की बहू ऐश्वर्या राय को ईडी ने इससे पहले भी दो बार(अक्टूबर और नवंबर में) समन भेजा था लेकिन दोनों ही बार उन्होंने नोटिस को स्थगित करने की अपील की थी।

 

बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय पनामा पेपर मामले में घिरती नजर आ रही हैं। सोमवार को राय दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) के दफ्तर पहुंची। वहां उनसे 6 घंटे तक पूछताछ हुई। सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभव बच्चन की बहू ऐश्वर्या राय को ईडी ने इससे पहले भी दो बार(अक्टूबर और नवंबर में) समन भेजा था लेकिन दोनों ही बार उन्होंने नोटिस को स्थगित करने की अपील की थी।

Also read:  नवाब मलिक का योगी पर हमला, कहा- योगी को गोरखपुर से टिकट देना दर्शाता है कि BJP कमजोर हुई

सामने आई जानकारी के मुताबिक सोमवार को हुई इस पूछताछ में राय से ऑफशोर लिंक्स और उनकी विदेश यात्रा को लेकर भी सवाल किया गया। दरअसल पनामा पेपर्स रिकॉर्ड से पता चलता है कि ऐश्वर्या राय अपने परिवार के सदस्यों के साथ जून में दुबई में एक ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स (बीवीआई) कंपनी, एमिक पार्टनर्स लिमिटेड के निदेशक मंडल की बैठक में शामिल हुई थीं।

सूत्रों के मुताबिक ED ने ऐश्वर्या से सवाल किया कि उन्होंने 50 हजार डॉलर में खरीदी कंपनी महज 1500 डॉलर में क्यों बेची। ईडी ने पूछा कि आखिर अमिताभ बच्चन की बहू बनने के बाद कंपनियों को बंद क्यों कर दिया गया?

Also read:  चुनाव में ब्राहणों को लुभाने के लिए बीजेपी ने बनाई समिति, ये नेता है समिति में शामिल

बता दें कि ऐश्वर्या राय से उनके पति अभिषेक बच्चन के एक विदेशी बैंक खाते में बड़ी धनराशि जमा करने को लेकर भी पूछताछ की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक राय ने ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स कंपनी के बारे में कोई भी जानकारी देने से इनकार किया है। इसके अलावा उन्होंने ईडी जांचकर्ताओं को बताया कि उनके पिता स्वर्गीय कृष्णा राज राय उनके सभी वित्तीय मामलों को संभालते थे।

आरोप: ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐश्वर्या ने ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स में एमिर पार्टनर्स नाम की एक कंपनी खोलने का आरोप है। इसको लेकर ईडी ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम(फेमा) के तहत अभिनेत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Also read:  एमबीबीएस भारतीय छात्र को नेपाल के सशस्त्र प्रहरी बल ने 46 मानव हड्डियों के साथ किया गिरफ्तार

जया बच्चन दिखी नाराज

संसद में आज जबर्दस्त हंगामा हो रहा है। समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद जया बच्चन बेहद नाराज दिखीं और उन्होंने सरकार को जमकर भला बुरा कहा। जया बच्चन ने सदन में कहा कि मुझ पर निजी हमला किया गया। राज्यसभा में 12 सांसदों के निलंबन पर जया बच्चन का ये गुस्सा निकला।