English മലയാളം

Blog

पिछले एक साल से देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। पिछले कई हफ्तों से देश में कोरोना का प्रभाव हर दिन लगातार बढ़ता जा रहा था, ऐसे में आज थोड़ी राहत की खबर है। जहां एक ओर कई दिनों बाद कोविड के नए मामलों की संख्या 16 हजार के नीचे आई है। वहीं सक्रिय मामलों में गिरावट भी दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 15,388 नए मामले दर्ज किए गए और 77 लोगों ने इस जानलेवा संक्रमण से अपनी जान गंवा दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

Also read:  Covid-19 Vaccination: देश भर में आज से शुरू होगा टीकाकरण अभियान का पूर्वाभ्यास

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के 15,388 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 1,12,44,786 पहुंच गया है। वहीं पिछले 24 घंटों में कोरोना की वजह से 77 मरीजों की जान जा चुकी है, जिसके चलते देश में कोरोना से जान गंवाने वालों की कुल लोगों संख्या 1,57,930 हो गई हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 16, 596 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं। इसी के साथ देश में अब तक 1,08,99,394 मरीज कोरोना वायरस को मात देने में सफल रहे हैं। रोजाना के आधार पर दर्ज होने वाले नए कोरोना केसों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में आज कई दिनों बाद सुधार देखने को मिला है। इससे पहले, कोरोना के दैनिक मामले की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक आ रही थी।

Also read:  देश में 20 और लोगों में मिला कोरोना का नया स्ट्रेन, संक्रमितों की संख्या हुई 58

बता दें कि शनिवार से लगातार कोरोना संक्रमण के मामले 18 हजार से अधिक आ रहे थे, ऐसे में कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों आई गिरावट थोड़ी राहत देने वाली है।