English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-01 152650

कतर पर्यटन ने अपने ‘कतर मेजबान’ पर्यटन प्रशिक्षण कार्यक्रम के शुभारंभ की घोषणा की है। देश में पहला ऑनलाइन पर्यटन प्रशिक्षण कार्यक्रम अंतरराष्ट्रीय और घरेलू आगंतुकों को सेवा उत्कृष्टता प्रदान करने के लिए प्रासंगिक कौशल और ज्ञान के साथ होटल कंसीयज स्टाफ, मॉल सुरक्षा और रेस्तरां वेटर्स जैसे फ्रंटलाइन पेशेवरों को प्रदान करता है।

अपनी सेवा उत्कृष्टता अकादमी के हिस्से के रूप में, कतर पर्यटन ने कतर के लिए ‘कतर होस्ट’ पर्यटन प्रशिक्षण कार्यक्रम विकसित करने के लिए वैश्विक उद्योग विशेषज्ञों के एक संघ के साथ काम किया है। एक आकर्षक ऑनलाइन शिक्षण मंच, यह उपयोगकर्ताओं को किसी भी डिवाइस पर अपनी गति से सीखने की संभावना प्रदान करता है। मंच दर्शाता है कि ऐसे फ्रंटलाइन कर्मचारी – जो आगंतुकों के साथ जुड़ते हैं – आगंतुक अनुभव को बढ़ा सकते हैं और प्रत्येक मुठभेड़ में अपेक्षाओं को पार कर सकते हैं।

Also read:  यूएई अपनी अधिकतम तेल क्षमता के करीब उत्पादन कर रहा है: ऊर्जा मंत्री

यह पहल सर्विस एक्सीलेंस प्रोग्राम का हिस्सा है, जो कतर पर्यटन की रणनीति पर आधारित है, ताकि उनकी यात्रा के दौरान हर टच-पॉइंट पर आगंतुक अनुभव को बढ़ाया जा सके।

कतर टूरिज्म के चेयरमैन और कतर एयरवेज ग्रुप के मुख्य कार्यकारी एच ई अकबर अल बेकर ने इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए कहा, “हमें ‘कतर होस्ट’ प्रशिक्षण कार्यक्रम के शुभारंभ की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। आगंतुक अनुभव में सुधार हमारी पर्यटन रणनीति के लिए आंतरिक है, जो देश की आर्थिक विविधीकरण योजना का एक महत्वपूर्ण तत्व है। यह कार्यक्रम कतर में अग्रिम पंक्ति के पेशेवरों को सर्वोत्तम-इन-क्लास सेवा और आगंतुक अनुभव प्रदान करने के लिए आवश्यक उपकरणों और कौशल के साथ सशक्त बनाने में मदद करेगा जो कतर को एक प्रमुख गंतव्य बनाते हैं। ”

Also read:  एचएच सैय्यद थियाज़िन ने वेनिस बिएननेल में ओमान मंडप का उद्घाटन किया

उन्होंने आगे कहा, “कार्यक्रम की आकांक्षा एक नई प्रशिक्षण अवधारणा को पेश करना और ज्ञान को मानकीकृत करना है। आगंतुक-सामना करने वाले कर्मचारियों के लिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि वे आगंतुकों की संतुष्टि में कैसे योगदान करते हैं। नौकरी का उद्देश्य न केवल अपने प्रत्यक्ष कार्यों को करना है बल्कि प्रत्येक प्रत्यक्ष मुठभेड़ के दौरान सुखद अनुभव प्रदान करना है चाहे वह मौखिक या गैर-मौखिक हो।

Also read:  सऊदी अरब ने जॉर्डन गैस रिसाव के पीड़ितों के लिए गहरा दर्द व्यक्त किया

कतर के पर्यटन सेवा उत्कृष्टता कार्यक्रम में एक निर्बाध ग्राहक यात्रा सुनिश्चित करने के लिए एक बहु-आयामी दृष्टिकोण शामिल है। हितधारकों के सहयोग से, कतर पर्यटन सभी क्षेत्रों में अग्रणी पेशेवरों का मूल्यांकन करता है और आगंतुकों के लिए पेशेवर सेवा के उच्चतम मानक को सुनिश्चित करने के लिए प्रशिक्षण और प्रमाणन प्रदान करता है। सेवा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए अधिक हितधारकों सहित कार्यक्रम का विस्तार जारी रहेगा।

कतर मेजबान कार्यक्रम के लिए पंजीकरण करने के लिए, कृपया देखें: https://www.qatartourism.com/en/licensing-e-services/service-excellence-academy/qatar-host