English മലയാളം

Blog

20211225_1640414663-721

कल्चरल विलेज फाउंडेशन (कटारा) ने घोषणा की है कि 13वें मार्मी महोत्सव के लिए पंजीकरण आज, 25 दिसंबर से 27 तक शुरू होगा।

शाम 4 बजे से रात 8 बजे तक कटारा में अल गन्नास कतरी सोसाइटी बिल्डिंग 33 में 13 वां मार्मी महोत्सव आयोजित किया जाएगा। यह उत्सव 1 जनवरी से 29 जनवरी, 2022 तक सबखत मरमी-मेसाईद (सीलाइन) में शुरू होगा।

श्रेणियों में अल माज़ैन  सुंदर बाज़ों के लिए एक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता शामिल है। यंग फाल्कनर जिसमें युवा प्रतियोगियों से फाल्कन्स और फाल्कनरी से संबंधित प्रश्नों का एक समूह पूछना शामिल है जिसका उद्देश्य प्रतिभाशाली युवा बाज़ों की खोज करना है।

इसके अलावा यूथ फाल्कनरी जो 11 से 15 वर्ष की आयु के युवा बाज़ों के लिए समर्पित है। जो दाउ (लालच) में अपने कौशल का प्रदर्शन करते हैं। भाग लेने वाले बाज़ 15 इंच के आकार से अधिक नहीं होते हैं और गिर्किन को छोड़कर किसी भी बाज़ प्रजाति के हो सकते हैं। हदद अल तहद्दी को किशोर पेरेग्रीन फाल्कन के लिए नामित किया गया है। प्रतियोगिता एक ज़ाजिल कबूतर (होमर कबूतर) को उड़ने के लिए छोड़ कर शुरू होती ह।, बाज़ को विजेता माना जाएगा यदि वह इसे एक स्थान पर घेरने में सक्षम था।

Also read:  त्रिपुरा में चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। राज्य में आज विधानसभा चुनाव होने

हदद अल सालुकी भी केवल शुद्ध अरब सलूकी नस्लों (गैर-क्रॉसब्रेड) के लिए एक प्रतियोगिता है। एक विशेष कार पर एक हिरण “गज़ेल” स्थापित किया जाएगा और सलूक़ियों को जीतने के लिए दो किलोमीटर तक गज़ेल की दौड़ और पीछा करना होगा। अल दाऊ प्रतियोगिता 400 मीटर के लिए एक प्रारंभिक बिंदु से समापन बिंदु तक एक उड़ान बाज़ की गति का आकलन करती है।  अल ताल’ जो बाज़ की दृष्टि तीक्ष्णता का मूल्यांकन करता है और बाज़ से लगभग दो किलोमीटर दूर स्थित एक हौबारा का उपयोग करके शिकार का निरीक्षण करता है। विजेता बाज़ वह है जो पहले हुबारा की ओर उड़ता है।

Also read:  यूएई में 2022 में सड़क दुर्घटना में 343 मौतें दर्ज की गईं, जो पिछले वर्ष की तुलना में 10% कम हैं

कतर इंटरनेशनल फाल्कन्स एंड हंटिंग फेस्टिवल जिसे मार्मी के नाम से जाना जाता है इस क्षेत्र में बाज़ और शिकार के विशिष्ट क्षेत्र में सबसे बड़े त्योहारों में से एक है। इसे मूल कतरी संस्कृति की महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक माना जाता है। यह परंपरा और विरासत के विभिन्न पहलुओं को प्रस्तुत करता है और इसका उद्देश्य उन्हें नई पीढ़ियों के बीच पुनर्जीवित करना है।

Also read:  ओमान में अंतर्राष्ट्रीय समुद्री अभ्यास संपन्न

शिकारियों के लिए एक सांस्कृतिक संघ अल गनास की स्थापना 2008 में हुई थी। पारंपरिक अरबी शिकार को बढ़ावा देने के लिए समर्पित यह अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय प्रतियोगिताओं में अरब शिकारियों का प्रतिनिधित्व करता है। कार्यक्रमों का आयोजन करता है और सहायता प्रदान करता है।