English മലയാളം

Blog

20211005_1633428716-290149

क़तर विश्वविद्यालय के एम्पॉवर जनरेशन कंसोर्टियम प्रोजेक्ट (ईजीसी) ने क्यूएस-व्हार्टन रीइमेजिन एजुकेशन अवार्ड्स या शिक्षा के ‘ऑस्कर’ में जीवन विज्ञान श्रेणी में तीसरा स्थान हासिल किया।

क्यू मेडिकल एंड हेल्थ साइंसेज के उपाध्यक्ष और ईजीसी प्रोजेक्ट के संस्थापक प्रो असमा अल्थानी ने कहा कि स्वास्थ्य और जीवन विज्ञान में मानव संसाधन का राष्ट्रीय आधार हासिल करना कतर विज़न 2030 के मानव विकास स्तंभ का एक मुख्य दायरा है। उन्होंने कहा कि यह  हमारे लिए एक प्राथमिकता है जिसे पूरा करने के लिए हम लगन से काम करते रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम कतर विश्वविद्यालय में यह देखकर गर्व महसूस कर रहे हैं कि राष्ट्रीय, क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय अक्षांशों पर संघ कितनी दूर तक पहुँच गया है। यह अच्छी तरह से मान्यता प्राप्त उपलब्धि दुनिया के बीच कतर विश्वविद्यालय का नाम रोशन करने की हमारी आकांक्षाओं में से एक है।

Also read:  छात्रों के पास स्कूल लौटने के बारे में चिंता करने का कोई कारण नहीं है

कॉलेज ऑफ हेल्थ साइंसेज के डीन डॉ हनान अब्दुल रहीम ने कहा कि जनरेशन कंसोर्टियम हाई स्कूल कतरी छात्रों के लिए हेल्थकेयर करियर के पहलुओं को सीखने उनके नवीन विचारों को लागू करने और सार्थक एक्सटर्नशिप में एकीकृत करने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है। इस परियोजना ने क्यू-हेल्थ की विभिन्न स्वास्थ्य सेवा प्रमुखों में कतरी प्रवेश को बढ़ाने में बहुत योगदान दिया है।” हांगकांग के एचकेयू कार्डिएक इमेजिंग ने स्वर्ण पुरस्कार जीता जबकि अमेरिका के स्मॉल बाइट्स एडवेंचर क्लब ने रजत पुरस्कार प्राप्त किया।

Also read:  दोहा पोर्ट कतर के क्रूज पर्यटन उद्योग को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहा है

रीइमेजिन एजुकेशन एक वैश्विक सम्मेलन और प्रतियोगिता है, जो दुनिया भर के शैक्षिक नवप्रवर्तकों के लिए खुला है। 1,350 से अधिक आवेदकों ने पुरस्कारों के लिए अपनी परियोजनाओं को प्रस्तुत किया। जिसमें 300 से अधिक स्वतंत्र न्यायाधीशों ने मूल्यांकन प्रक्रिया में भाग लिया । विजेताओं को दुनिया भर के विशेषज्ञ शिक्षाविदों का स्पष्ट समर्थन मिला है।