English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-19 122813

कुवैत को एक बार फिर से एक्सपैट्स के लिए 2022 के लिए इंटरनेशन्स द्वारा नवीनतम एक्सपैट इनसाइडर सर्वे में सबसे खराब जगह के रूप में रखा गया है।

कुवैत न केवल एक्सपैट इनसाइडर 2022 सर्वेक्षण में अंतिम स्थान पर है, बल्कि प्रत्येक इंडेक्स के निचले 10 में भी है, द्वारा प्रकाशित रिपोर्ट पढ़ता है। सूची में संयुक्त अरब अमीरात को प्रवासी जीवन के लिए खाड़ी क्षेत्र में सर्वोच्च रैंकिंग वाले देश के रूप में भी उल्लेख किया गया है

Also read:  सऊदी विदेश मंत्री ने ईरानी अपराधों, हौथी हमलों पर चिंता व्यक्त की

कुवैत को जीवन की गुणवत्ता और बसने में आसानी (प्रत्येक के लिए 52 वां) के मामले में सबसे खराब दर्जा दिया गया है। उदाहरण के लिए, प्रवासी प्राकृतिक वातावरण से नाखुश हैं (विश्व स्तर पर 65 प्रतिशत बनाम आठ प्रतिशत) और महसूस करते हैं कि वे खुले तौर पर अपनी राय व्यक्त नहीं कर सकते (57) प्रतिशत बनाम 18 प्रतिशत विश्व स्तर पर)। वे स्थानीय निवासियों को अमित्र (वैश्विक रूप से 44 प्रतिशत बनाम 17 प्रतिशत) के रूप में भी देखते हैं और अपने सामाजिक जीवन को नकारात्मक रूप से (50 प्रतिशत बनाम 26 प्रतिशत विश्व स्तर पर) आंकते हैं।

Also read:  COVID-19: कुवैती मस्जिदों में इफ्तार पर प्रतिबंध

कुल मिलाकर, 37 प्रतिशत प्रवासी कुवैत में अपने जीवन से खुश हैं।

कुवैत के अलावा, सूची में नीचे के 10 प्रवासी गंतव्यों में (क्रम में) न्यूजीलैंड, हांगकांग, साइप्रस, लक्जमबर्ग, जापान, दक्षिण अफ्रीका, तुर्की, इटली और माल्टा शामिल हैं। शीर्ष 10 प्रवासी गंतव्यों में (क्रम में) मेक्सिको, इंडोनेशिया, ताइवान, पुर्तगाल, स्पेन, संयुक्त अरब अमीरात, वियतनाम, थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर शामिल हैं।