English മലയാളം

Blog

नई दिल्ली: 

कोरोना के बढ़ते मामलों (Covid Case Spike) को देखते हुए विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने अंतरराष्ष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध (International Flight Ban) को 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया है. DGCA ने ट्विटर के माध्यम से इसकी जानकारी दी. बता दें कि देश में COVID-19 महामारी के मद्देनजर पिछले साल 23 मार्च से अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन को निलंबित किया गया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पहले यह पाबंदी 28 फरवरी तक लागू थी लेकिन पिछले दिनों जिस तरह से कोविड के मामलों में तेजी देखने को मिली है उसके बाद DGCA ने इसे एक महीने के लिए बढ़ाने का फैसला किया है.

डीजीसीए ने शुक्रवार देर शाम इस बाबत दिशा-निर्देश जारी किए. उनके द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार ‘भारत से’ और ‘भारत के लिए’अनुसूचित अंतराराष्ट्रीय यात्राओं को 31 मार्च 2021, रात 11 बजकर 59 मिनट तक के लिए निलंबित किया जाता है. हालांकि DGCA ने इसके साथ यह भी कहा कि विशेष परिस्थितियों में चुनिंदा मार्गों पर उड़ानों को अनुमति दी जा सकती है.

Also read:  वैक्सीन का पहला डोज़ लेने के 22 दिनों बाद मेडिकल स्टूडेंट की मौत

कोरोना महामारी के चलते पिछले साल अंतराराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया गया था. कोविड-19 के बदलते हालातों के बीच समय समय पर इसमें बदलाव किए जाते रहे हैं. घरेलू उड़ानों को अनुमति तो दे दी गई है लेकिन पहले के मुकाबले इनकी संख्या कम है.

Also read:  COVID-19 भारत: पहली बार मामले में मृत्यु दर में 1.5% तक की गिरावट