English മലയാളം

Blog

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस एडनॉम घेब्येयियस ने 1 नवंबर (रविवार) को कहा कि वह किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद आत्म-शमन कर रहे थे, जो कोरोनोवायरस के लिए परीक्षण सकारात्मक था। हालांकि, टेड्रोस एडनॉम ने जोर देकर कहा कि उन्हें कोविद -19 संक्रमण का कोई लक्षण नहीं है।

1 नवंबर (रविवार) को एक ट्वीट में, टेड्रोस अडहान ने कहा कि उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क के रूप में पहचाना गया है, जिसने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है और वह स्व-संगरोध के तहत था।

Also read:  किसान आंदोलन: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, पंजाब और हरियाणा को भेजा नोटिस, कल होगी मामले पर सुनवाई

“मुझे किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क के रूप में पहचाना गया है जिसने # COVID19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। मैं अच्छी तरह से और लक्षणों के बिना हूं, लेकिन आने वाले दिनों में स्वयं-संगरोध करूंगा, जो कि @WHO प्रोटोकॉल के अनुरूप है, और घर से काम करते हैं, ”टेड्रोस एडनॉम घेब्रेयियस ने एक ट्वीट में कहा।

मेरे @WHO सहयोगियों और मैं जीवन को बचाने और कमजोर लोगों को बचाने के लिए एकजुटता में भागीदारों के साथ जुड़ना जारी रखेंगे। साथ में!” टेड्रोस ने ट्वीट किया।

Also read:  पद्मनाभस्वामी मंदिर के 10 पुजारी कोरोना पॉजिटिव, 15 अक्टूबर तक दर्शन पर लगी रोक

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने ट्विटर पर जोर दिया कि “यह महत्वपूर्ण रूप से महत्वपूर्ण है कि हम सभी स्वास्थ्य मार्गदर्शन का अनुपालन करें”। “यह है कि हम कैसे # COVID19 ट्रांसमिशन की जंजीरों को तोड़ देंगे, वायरस को दबाएंगे, और स्वास्थ्य प्रणालियों की रक्षा करेंगे,” उन्होंने कहा।

Also read:  Farm Laws 2020 : 100 प्रेस कॉन्फ्रेंस, 700 मीट,कृषि कानूनों पर BJP चलाएगी बड़ा अभियान

इथियोपिया के 55 वर्षीय पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और विदेशी मामलों ने महीनों तक दोहराया है कि प्रत्येक व्यक्ति की वायरस के प्रसार को रोकने में भूमिका होती है।

डब्ल्यूएचओ सभी व्यक्तियों से हाथ धोने, मास्क पहनने और दूरी बनाए रखने में सावधानी बरतने का अनुरोध करता है, जबकि यह विभिन्न स्तरों पर अधिकारियों से मामलों को खोजने, अलग करने, परीक्षण करने और देखभाल करने के लिए काम करता है, फिर उनके संपर्कों का पता लगाता है और उन्हें शांत करता है।