English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-17 105845

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के सभी उम्मीदवारों ने बुधवार शाम को 14 फरवरी को मतदान के बाद समीक्षा बैठक के लिए मुलाकात की।

 

इस दौरान पार्टी के पदाधिकारी और चुनाव एजेंट भी मौजूद थे। बैठक के बाद सावंत ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि 10 मार्च को परिणाम घोषित होने पर पार्टी को आराम से बहुमत मिलेगा।

सावंत ने यह भी कहा कि विपक्ष के दावों में कोई सच्चाई नहीं है कि उनके संक्वेलिम निर्वाचन क्षेत्र में उच्च मतदान प्रतिशत के कारण उन्हें नुकसान होने जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘मैं फिर कह रहा हूं कि बीजेपी 22 से ज्यादा सीटों के साथ जीत रही है। कोई कितना भी दावा करे कि उसे बहुमत मिल रहा है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं होगा। बीजेपी बनाएगी सरकार हमें गोवा के लोगों पर और जिस तरह से राज्य और राष्ट्रीय कद के पार्टी नेताओं ने प्रचार किया है, उस पर हमें भरोसा है।’

Also read:  चुनाव नतीजों के बाद बोले अखिलेश- दिखा दिया बीजेपी की सीटें घटा सकते हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी का आंतरिक सर्वेक्षण भी भाजपा की जीत की ओर इशारा करता है। उन्होंने आगे कहा कि उनके संक्वेलिम निर्वाचन क्षेत्र में मतदान प्रतिशत वास्तव में इस बार कम हुआ था और कहा कि विपक्ष के दावों के अनुसार, उनकी हार का संकेत देने वाले किसी भी रुझान का कोई सवाल ही नहीं उठता।

Also read:  गुजरात चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा फायदा, चुनाव से पहले बीजेपी में एक साथ शामिल हुए 500 डॉक्टर

सावंत ने कहा, ‘कई लोग नहीं जानते कि 2012 में मतदान 92% था और 2017 में 90% और इस बार यह 89% है। इसका मतलब है कि इस बार मतदान प्रतिशत वास्तव में नीचे चला गया है। विपक्ष 10 मार्च तक अपनी खुशी जाहिर कर सकता है, उसके बाद उन्हें पता चलेगा।’

Also read:  एक्सपो 2020 विंटर वंडरलैंड में मिलिए 'असली' सांता क्लॉज़ से

भाजपा पोंडा के उम्मीदवार और दिग्गज नेता रवि नाइक ने कहा कि हम सरकार बना रहे हैं, जबकि पूर्व सांसद नरेंद्र सवाईकर ने कहा कि समीक्षा बैठक में विश्वास रहा, इसमें कोई संदेह नहीं है कि भाजपा राज्य में तीसरी बार सरकार बनाएगी। इस बीच, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े ने मंगलवार को कांग्रेस को यह कहने के लिए फटकार लगाई कि भाजपा बस एक अंक में ही सिमट जाएगी।