English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-17 102651

उत्‍तर प्रदेश में दूसरी बार योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले ही पुलिस ने माफिया और गुंडों के खिलाफ एक्शन लेना शुरू कर दिया है। 

यूपी पुलिस ने बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी के गुर्गे जुगनू वालिया की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की। पुलिस के मुताबिक, कुख्यात आरोपी जुगनू वालिया एक रेस्टोरेंट संचालक की हत्या के मामले में फरार चल रहा है और उस पर 25 हजार रुपए का नाम घोषित है।

Also read:  गर्मी से तड़प रहा उत्तर भारत, पहाड़ से मैदान तक रिकार्ड तोड़ गर्मी, कई राज्यों में बारिश दे सकती है राहत

 

साल अक्टूबर महीने में रेस्टोरेंट संचालक जसविंदर सिंह रोमी की जुगनू वालिया ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने दूसरे अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, कोर्ट के आदेश के बाद भी हाजिर न होने वाले फरार आरोपी जुगनू वालिया के की प्रॉपर्टी को कुर्क कर लिया।

Also read:  भारत ने गेहूं एक्सपोर्ट पर लगाया प्रतिबंध, अमेरिका ने कहा-अपने फैसले पर करेगा फिर से विचार

इससे पहले भी लखनऊ पुलिस जुगनू वालिया पर कार्रवाई कर चुकी है। पुलिस ने बीते साल वालिया की 2.25 करोड़ की आठ लग्जरी कारों को जब्त किया था।

गौरतलब है कि जुगनू वालिया का आका मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद है। यूपी में बिकरू कांड के बाद से ही मुख्तार अंसारी और पूर्व सांसद अतीक अहमद यूपी पुलिस के रडार पर हैं। मुख्तार के कई करीबियों और रिश्तेदारों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित करने के साथ ही असलहे थाने के मालखाने में जमा करा लिए थे।

Also read:  पीएम मोदी ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक, भारत के नागरिकों को वापस लाने के लिए रोमानिया-हंगरी और पोलैंड जाएंगे केंद्र सरकार के कई मंत्री

उधर, यूपी पुलिस की कार्रवाई में गत मंगलवार को ही गाजियाबाद के इंदिरापुरम में एक बदमाश को गोली लगी थी। दरअसल, पुलिस की गिरफ्त में आया बदमाश हमला करके भागने की कोशिश कर रहा था, इसी दौरान जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से वह घायल हो गया।