English മലയാളം

Blog

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी है। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर सैन्य चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बना रहा है। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा के लाम इलाके में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम उल्लंघन में एक सेना का जवान शहीद हो गया। जबकि एक अन्य घायल हो गया।

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार और शनिवार की रात में भारतीय सेना की चौकियों को निशाना बनाकर युद्ध विराम का उल्लंघन किया।
गोलीबारी में हवलदार रैंक का सेना का जवान घायल हो गया था, जिसने बाद में दम तोड़ दिया। उन्होंने आगे कहा कि गोलीबारी में घायल एक अन्य सैनिक को इलाज के लिए सेना के अस्पताल में भर्ती किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि इलाके में रुक-रुक कर गोलीबारी और गोलाबारी हो रही है।

Also read:  जम्मू-कश्मीरः श्रीनगर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, हिजबुल कमांडर सैफुल्लाह ढेर

पाकिस्तान ने आईबी पर रातभर की गोलाबारी
इससे पहले वीरवार को भी हीरानगर में पाकिस्तानी सैनिकों ने रात दस बजे से करोल पंगा, भीके चक, चक सामां पोस्ट से गोलाबारी शुरू की, जो सुबह पांच बजे तक जारी रही। पाकिस्तानी सैनिकों ने बीएसएफ की करोल कृष्णा, मनियारी, सतपाल पोस्ट व उसके साथ लगते रिहायशी इलाकों को निशाना बनाने का प्रयास किया।

Also read:  लद्दाख में चीन के" माइक्रोवेव हथियार" का इस्तेमाल;भारत का कहना है कि यह एक फर्ज़ी खबर है

इसका बीएसएफ के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। गोलाबारी में किसी तरह के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है। गौरतलब है कि पाकिस्तान सीमा पर चल रहे सुरक्षा बांध के कार्य को रोकने के लिए गोलाबारी कर रहा है। साथ ही आतंकियों की घुसपैठ कराने की ताक में भी है।

सांबा के बैनगलाड में पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ ने फायरिंग से खदेड़ा
बन टोल प्लाजा में चार आतंकियों के ढेर होने के दूसरे ही दिन शाम सवा सात बजे सांबा सेक्टर के बैनगलाड क्षेत्र में पाकिस्तानी ड्रोन दिखाई दिया। चक फकीरा पोस्ट के पास ज्यादा ऊंचाई पर उड़ते ड्रोन की आवाज और लाइट देखने के बाद बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग की।

Also read:  वित्त मंत्री ने पेश किया आर्थिक सर्वेक्षण, अगले वित्त वर्ष में GDP में 11 फीसदी वृद्धि का अनुमान

500 मीटर भारतीय क्षेत्र में घुस आया ड्रोन फायरिंग होने पर पाकिस्तान लौट गया। वहीं, ड्रोन नजर आने की घटना के बाद क्षेत्र में तलाशी अभियान भी चलाया गया। सीमा पार पाकिस्तानी रेंजरों की चमन खुर्द पोस्ट पड़ती है। सूत्रों ने बताया कि शाम 7.15 बजे नजर आया ड्रोन काफी ज्यादा ऊंचाई पर उड़ रहा था। बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग कर उसे वापस खदेड़ दिया।