English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-04-25 103245

पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के नए मालिक कंपनी में नए बदलावों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं।

एलन मस्क आने वाले दिनों में ट्विटर को लेकर कुछ नए बदलावों का एलान कर सकते हैं। एलन मस्क ने ट्विटर पर एक नई पोस्ट शेयर की है।

नए लेबल हुए लाइव

दरअसल नए ट्वीट ने एलन मस्क ने लिखा है कि, “We’re rapidly improving transparency & fairness on this platform, but there is still a lot of work to do”. यानी हम ट्विटर पर ट्रासपेरेंसी और फेयरनेस को लेकर लगातार काम कर रहे हैं। हालांकि, अभी भी बहुत से कामों को किया जाना बाकी है। इस ट्वीट के साथ एलन मस्क ने ट्विटर सेफ्टी का एक पोस्ट शेयर किया है। ट्विटर के इस पोस्ट में बताया गया है कि नए लेबल्स को लाइव कर दिया है।

Also read:  MoH ने बच्चों के लिए फाइजर वैक्सीन की आधी खुराक को दी मंजूरी

किन लेबल की हो रही बात

दरअसल ट्विटर पर किसी एक यूजर द्वारा की गई गलत पोस्ट का नकारात्मक असर भी देखने को मिल सकता है। ऐसे में ट्विटर पर इस तरह की कोई स्थिति उत्पन्न ना हो इसके लिए पॉलिसी बनाई गई है। बीते दिनों कंपनी ने नफरत फैलाने वाली पोस्ट की विजिबिलिटी को कम करने के लिए नए लेबल पेश किए थे।

Also read:  भारत कोविद टैली 85.5 लाख में 45,903 नए मामलों के साथ, 490 मौतें एक दिन में

इन लेबल की मदद से ऐसी पोस्ट को दूसरे यूजर द्वारा नहीं देखा जा सकेगा। दूसरे यूजर को ट्विटर की ओर से ऐसी पोस्ट पर एक लेबल दिखाई देगा। ट्विटर को बेहतर बनाने की कड़ी में नए लेबल को लाने की बात कही गई थी।

कंटेंट क्रिएटर्स को लुभा रहे मस्क

इसी के साथ एलन मस्क ने ट्विटर यूजर्स के लिए एक और पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में एलन मस्क ने कंटेंट क्रिएटर्स को मॉनेटाइजेशन फीचर की जानकारी दी है। एलन मस्क ने लिखा कि, “Content creators may wish to enable subscriptions on this platform. Just tap on Monetization in settings.” यानी कंटेंट क्रिटर्स ट्विटर पर सब्सक्रिप्शन को एनेबल कर सकते हैं, इसके लिए उन्हें सेटिंग्स में केवल मॉनेटाइजेशन पर टैप करने की जरूरत होगी।

Also read:  विपक्ष का राष्ट्रपति उम्मीदवार होंगे महात्मा गांधी के पोते गोपाल कृष्ण गांधी, जानें क्यों आया नाम सामने?

मालूम हो हाल ही में ट्विटर ने यूजर्स के अकाउंट से ब्लू टिक वापिस लिया। कंपनी का कहना था कि वेरिफाइड चेकमार्क केवल पेड सब्सक्रिप्शन के साथ ही लिया जा सकता है। ऐसे में जिस यूजर ने ब्लू चेकमार्क के लिए पे नहीं किया, उससे ब्लू टिक ले लिया गया।