English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-08-07 070739

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में अर्धशतक जड़कर ऋषभ पंत को पीछे छोड़ दिया। वह दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने जिन्होंने 20 साल या उससे कम उम्र में भारत के लिए टी-20 में अर्धशतक जड़ा है। तिलक ने 20 साल 271 दिन में यह कमाल किया। 

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच दूसरे टी-20 मैच में तिलक वर्मा ने अपने बल्ले से जलवा बिखेरा। अपने दूसरे अंतरराष्ट्रीय टी-20 में मैच अर्धशतक जड़ा। इस अर्धशतक की बदौलत तिलक ने अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। वह रोहित शर्मा के क्बल में शामिल हो गए हैं।

Also read:  चंद्रयान 3 लैंडिंग के दौरान इसरो से वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे पीएम मोदी

दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में अर्धशतक जड़कर ऋषभ पंत को पीछे छोड़ दिया। वह दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने जिन्होंने 20 साल या उससे कम उम्र में भारत के लिए टी-20 में अर्धशतक जड़ा है। तिलक ने 20 साल 271 दिन में यह कमाल किया। वहीं, पहले स्थान भारत के वनडे और टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा मौजूद हैं।

Also read:  सीमा विवाद के बीच चीन ने कहा, 'भारत ने गैरकानूनी तरीके से लद्दाख को केंद्रशासित प्रदेश बनाया'

तिलक वर्मा ने ऋषभ पंत को छोड़ा पीछे

रोहित शर्मा ने 20 साल 143 दिन में भारत के लिए टी20 मैच में अर्धशतक जड़ा था। वहीं, तीसरे नंबर पर मौजूद भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 21 साल 138 दिन में भारत के लिए टी20 मैच में अर्धशतक जड़ा था। चौथे नंबर पर भारत के पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने 21 साल 307 दिन में भारत के लिए यह कारनामा किया था।

Also read:  कांग्रेस आज जंतर मंतर पर करेगी सत्याग्रह, 'अग्निपथ' और केंद्र द्वारा ईडी के दुरुपयगो के खिलाफ राष्ट्रपति से करेंगे योजना वापसी की मांग

वेस्टइंडीज ने भारत को दी मात

बात करें मैच कि तो वेस्टइंडीज ने भारत को दो विकेट से मात दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तिलक वर्मा के अर्धशतक की बदौलत 152 रन का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए निकोलस पूरन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 67 रन की मैच विनिंग पारी खेल। वेस्टइंडीज ने 8 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाकर मैच जीत लिया।