English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-01 083429

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के साथ सोमवार को बैठक हुई। प्रशांत किशोर की मुख्यमंत्री के साथ हुई इस बैठक के राजनीतिक गलियारों में कई मायने निकाले जा रहे हैं।

बैठक ने राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक महत्व हासिल कर लिया है। इस बीच, टीआरएस सुप्रीमो राव भाजपा विरोधी गुट बनाने की कोशिश कर रहे हैं, जिसमें ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे सहित कई क्षेत्रीय नेता शामिल हैं।

टीआरएस सूत्रों ने कहा कि प्रशांत किशोर जिन्हें पिछले साल तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में डीएमके और टीएमसी सहित विभिन्न राज्यों में विधानसभा चुनावों में कई राजनीतिक दलों के अभियानों को सफलतापूर्वक संभालने की कमान दी गई थी। वहीं, अब वह सोमवार को राव से मिले हैं। सूत्र ने कहा किशोर पहले भी टीआरएस के संपर्क में रहे हैं, लेकिन उनके और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के बीच अभी तक कोई समझौता नहीं हुआ है और बातचीत अभी भी जारी है।

Also read:  यूपी में नई सरकार गठन के बाद अफसरों के तबादले की तैयारी, कुछ हटेंगे तो कुछ को मिलेगा इनाम

राव के साथ किशोर की मुलाकात पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। समझा जाता है कि राव और किशोर ने गैर-भाजपा दलों को एक साथ लाने के लिए चल रहे प्रयासों, विधानसभा चुनावों के मौजूदा दौर और अन्य राजनीतिक घटनाक्रमों पर चर्चा की है। तेलंगाना में अगले साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। टीआरएस के लिए किशोर के काम करने को लेकर पिछले कुछ समय से अफवाहें चल रही हैं।

प्रशांत किशोर के साथ दिखे अभिनेता प्रकाश राज

सूत्रों ने बताया कि तेलंगाना में रहने के दौरान किशोर ने टीआरएस सरकार की प्रमुख कलेश्वरम परियोजना का दौरा किया था। इस दौरान लोकप्रिय अभिनेता प्रकाश राज भी किशोर की परियोजना के दौरे पर मौजूद थे। इस अवसर पर ली गई तस्वीरें मीडिया में सामने आई हैं, जिससे अटकलें लगाई जा रही हैं कि अभिनेता प्रकाश राज को टीआरएस द्वारा एक महत्वपूर्ण भूमिका दी जा सकती है।

Also read:  बाबा का ढाबा मालिक ने YOU TUBER के खिलाफ शिकायत दर्ज किया, बोले- गौरव ने पत्नी व भाई के अकाउंट में मंगाई चंदे की रकम

प्रकाश राज को टीआरएस भेज सकती है राज्यसभा

राव की हाल की मुंबई यात्रा के दौरान प्रकाश राज की उपस्थिति एक आश्चर्य के रूप में आई जब राव ने अपने महाराष्ट्र समकक्ष ठाकरे और राकांपा प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी। तब से राजनीतिक गलियारों में अटकलें लगाई जा रही थीं कि टीआरएस प्रकाश राज को राज्यसभा के लिए राष्ट्रीय स्तर पर अपने विचारों को प्रभावी ढंग से पेश करने के लिए नामित करेगी।

Also read:  कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को सच्चा दोस्त बताकर राज्यसभा में भावुक हो गए PM नरेंद्र मोदी

बता दें कि प्रकाश राज विशेष रूप से दक्षिण भारतीय फिल्मों में एक लोकप्रिय अभिनेता और अपने मजबूत भाजपा विरोधी विचारों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने बेंगलुरु में निर्दलीय के रूप में 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था और हाल ही में तेलुगु फिल्म उद्योग के मूवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (MAA) के लिए चुनाव लड़ा था।

गौरतलब है कि तीसरा मोर्चा बनाने की चर्चा के बीच राव ने करीब एक हफ्ते पहले ठाकरे और पवार के साथ अलग-अलग बैठकें कीं। उन्होंने इससे पहले दिसंबर 2021 में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन से मुलाकात की थी। उन्होंने अपने पश्चिम बंगाल के समकक्ष और टीएमसी नेता ममता बनर्जी से मिलने का भी प्रस्ताव रखा है।