English മലയാളം

Blog

Digvijay-Singh

 

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में एक कार्यक्रम को सबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Former CM Digvijay Singh) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को लेकर विवादित टिप्पणी की है। उन्होंने प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के लड़की हूं लड़ सकती हूं के थीम सॉन्ग पर कहा कि जींस पहनने वाली लड़कियां पीएम मोदी को पसंद नहीं करती हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो 40 साल से ज्यादा की महिलाएं है वो मोदी से प्रभावित है जो लड़की जींस पहनती है वो मोदी से प्रभावित नहीं है। साथ ही दिग्विजय ने सावरकर और हिंदुत्व को लेकर भी बीजेपी को जमकर निशाने पर लिया।

Also read:  मस्कट में अल सहवा पब्लिक गार्डन में स्टारगेजिंग के लिए जनता को आमंत्रित किया गया

दरअसल, बीते शनिवार को जन जागरण अभियान के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिग्विजय सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि जींस पहनने वाली लड़कियां और मोबाइल रखने वाली लड़कियां मोदी से प्रभावित नहीं है, सिर्फ 40 से 50 साल वाली महिलाएं मोदी से प्रभावित हैं।  इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 2024 में फिर मोदी जीत गए बीजेपी जीत गए तो सबसे पहले भारतीय संविधान बदल दिया जाएगा। आरक्षण खत्म हो जाएगा जो मिल रहा है वो खत्म हो जाएगा। क्योंकि वे रूस और चीन के मॉडल को फॉलो करते है।

गाय हमारी माता हो ही नहीं सकती- सावरकर

बता दें कि बीते दिनों भोपाल (Bhopal) में जन जागरण अभियान के तहत दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) कार्यकर्ताओ को प्रशिक्षण दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि सावरकर (Savarkar) की किताब में लिखा है हिन्दू धर्म (Hindu) का हिंदुत्व (Hindutva) में कोई नाता नहीं है। यही नहीं सावरकर की किताब में लिखा है गाय हमारी माता नहीं हो सकती, जो गाय अपने ही मल में लोट ले वो माता कैसे हो सकती है। साथ ही ये लिखा है कि गौ मांस खाने में कोई बुराई नहीं है। ये खुद सावरकर ने कहा है जो आज RSS और BJP के खास विचारक हैं।

Also read:  मानसून की गतिविधियां हो रही कम, दक्षिण भारते के कई राज्यों में जमकर बारिश

एमपी में हैं सबसे ज्यादा बजरंग दल के गुंडे- दिग्विजय सिंह

गौरतलब है कि एमपी की बीजेपी सरकार पर भी दिग्विजय सिंह ने हमला बोला। उन्होंने कहा “मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा गुंडे बजरंग दल के हैं। उन्होंने पुलिस पर साथ देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि NSUI के छात्रों को मारा गया। जिस व्यक्ति ने मर्डर किया उसको आपने नौकरी दे दी। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी बजरंग दल के लोगों को बचाने में लगी है। ये मोदी की सरकार है। उन्होंने कहा कि शिवराज मामू का रेत माफिया गैंग है, अब इनके खिलाफ लड़ाई लड़नी होगी।